25दिसम्बर 2018 आपका दिन कैसा होगा

0
257

 आज का पंचांग

दिनांक 25दिसम्बर 2018
दिन -मंगलवार
विक्रम संवत – 2075
शक संवत -1940
अयन – दक्षिणायन
ऋतु – हेमंत
मास – पौष
पक्ष – कृष्ण
तिथि – तृतीया शाम 05:56 तक तत्पश्चात चतुर्थी
नक्षत्र – पुष्य रात्रि 08:23तक तत्पश्चात श्लेषा
योग – वैधृति रात्रि 02:40 तक
सूर्योदय – 06:32पटना
सूर्यास्त – 17:06
दिशाशूल – उत्तर
व्रत त्योहार-संकटी श्री गणेश चतुर्थी व्रत
Astro tips–घर में दूध वाले पौधे रखने से धन का नुकसान होता है अतः इन्हें नहीं लगाना चाहिए।


 चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ

मेष– मेष राशि के जातकों के लिये आज के दिन कीमती वस्तुओं को संभाल कर रखने की जरूरत है।ख़र्च की अधिकता से देनदारी बढ़ सकती है।नेत्र पीड़ा सम्भव है।वैवाहिक जीवन मे तनाव उत्पन्न हो सकता है।

इ, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वु, वे, वो

वृष– वृष राशि के जातकों के लिए आज केदिन धैर्य और संयम से काम करने की जरूरत है नही तो मित्रों से विवाद हो सकता है।धन लाभ के योग उपस्थित होंगे ।साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी।

का, की, कु, घ, ड, छ, के, को, हा

मिथुन- मिथुन राशि के जातकों के लिए आज आपके गुणों के कारण प्रसिद्धि और सम्मान की प्राप्ति होगी।वाहन खरीदने का मन हो तो वह पूर्ण हो सकता है।संतान के संबंध में थोड़ी बहुत चिंता हो सकती है।

ही, ही, हे, हो, डा डी, डू, डे, डो

कर्क– कर्क राशि के जातकों के लिए आज मानसिक तनाव में वृद्धि होगी।स्वभाव में क्रोध और अहंकार का समावेश होने से कानूनी समस्या हो सकती है।आलस्य के कारण कार्यों में असफलता प्राप्त हो सकती है।

मा, मी,मू,मे,मो,टा,टी,टू,टे

सिंह- सिंह राशि के जातकों के लिए आज अग्नि या चोरी से धन हानि हो सकती है।कार्य मे बाधाओं का सामना करना पड़ेगा।धन संचय में समस्या उत्पन्न होगी।शरीर मे घाव या सर्जरी से पीड़ा हो सकती है।

टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो

कन्या- कन्या राशि के जातकों को दाम्पत्य जीवन मे बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है।क्रोध की अधिकता और वाणी में कड़वाहट बढ़ने से कानूनी कार्यवाही का भय बना रहेगा।पराक्रम में वृद्धि होने से धन लाभ के योग उपस्थित होंगे।

रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते

तुला- तुला राशि के जातकों के लिए आज के दिन स्वप्रयत्नों से धन अर्जित करने में सफलता प्राप्त होगी।नौकरी से जुड़े मामलों में कुछ कुछ समस्याएं पैदा हो सकती है।रोगों से पीड़ित रह सकते हैं।

तो,ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के जातक आज अपनी बात को खुलकर कहना चाह रहे हैं।व्यक्तित्व में आकर्षण से सामाजिक संबंध में सुधार होगा।खेलकूद और मनोरंजन में दिन बीत सकता है।रोगों में वृद्धि होगी।

ये, यो, भा, भी, भू, ध, फ, ढ, भे

धनु– धनु राशि के जातकों को आज का दिन परिजनों से विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।किसी बात या विषय को लेकर चिंता हो सकती है।घर परिवार से जुडी जिम्मेदारी में बढ़ोतरी होगी।

भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी

मकर- मकर राशि के जातकों के लियेआज अव्यवस्था से मन परेशान रहेगा।कई कार्यक्रम एक साथ होने से ऊर्जा का व्यय होगा।वाहन या मशीन से चोट लगने की संभावना है।मन मे चंचलता रहेगी।

गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा

कुम्भ- कुंभ राशि के जातकों के लिए आज वस्तुओं की खरीदारी पर ख़र्च होने से धन संचय में बाधा आयगी।अहंकार में वृद्धि से विवाद सम्भव है।शत्रुओं से सावधान रहने की आवश्यकता है।रोग से भी तकलीफ हो सकती है।मामा से लाभ होगा।

दी दू, थ, झ, ञ दे, दो, चा, ची

मीन- मीन राशि के जातकों के लिए आज साहस पराक्रम और आत्मविश्वास मे वृद्धि होगी।रुके हुए कार्य पूर्ण हो सकते हैं।धन का लाभ मिलता रहेगा।संतान की प्रगति होगी।

स्वस्ति ज्योतिषपीठ
ज्योतिष मित्र पं दिलीप आचार्य
दूरभाष—8340338732
व्हाट्सएप–8271588511
Mishradileepkr@gmail. com

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here