28 फरवरी 2019 राशिफल- पञ्चाङ्ग

0
280

                      आज का पञ्चाङ्ग

पंचांग-दि. 28 फरवरी 2019
विक्रम संवत 2075 विरोधकृत
शक संवत 1940
मास फाल्गुन
पक्ष – कृष्णपक्ष
तिथि- नवमी 10:04 तक उपरान्त दशमी
दिन गुरुवार
नक्षत्र—मूल रात्रि 05:35तक तदुपरान्त पूर्वाषाढ़
सूर्य राशि- कुम्भ
सूर्योदय- 06:13 (पटना)
सूर्यास्त – 05:29
अभिजीत मुहूर्त :–दोपहर 11:40 से 12:26 तक

*शुभ मुहूर्त—- रिक्ता तिथि के कारण अभाव व्रत त्योहार– कोई नही

दिशाशूल – गुरुवार को दक्षिण दिशा का दिशाशूल होता है यदि यात्रा अत्यंत आवश्यक हो तो जीरा या दही का सेवन कर प्रस्थान करें।

 आज का राशिफल

दिनांक 28 फरवरी 2019

मेष राशि —आज इस राशि के विद्यार्थियों को सफलता प्राप्त होगी मनोरंजन के अवसर प्राप्त होंगे आज अगर समझदारी से काम करेंगे तो हर तरह के लाभ होते रहेंगे संगति पर ध्यान रखने की आवश्यकता है मानसिक स्थिरता बनाए रखें बड़ों की सलाह और आशीर्वाद लेकर काम करें ।

वृष राशि- आप के प्रभाव में वृद्धि होगी अनैतिक कार्यों से बचने की आवश्यकता है वाहन चलाने में सावधानी रखें अन्यथा चोर चपेट दुर्घटना आदि के संयोग उपस्थित होंगे निवेश करने में सावधानी रखना उत्तम रहेगा

मिथुन राशि- आज इस राशि के जातकों को छोटी मोटी यात्राएं करनी पड़ सकती है शुभ समाचार की प्राप्ति से मन प्रसन्न रहेगा धन प्राप्ति का मार्ग खुलेगा हालांकि अपने ऑफिस इत्यादि में अपने व्यवहार को सौम्य बनाने की आवश्यकता है अन्यथा विवाद भी संभव है।

कर्क राशि – आज इस राशि के जातक अपने आप को प्रफुल्लित एवं उत्साहित महसूस करेंगे पुराने विवाद का निपटारा भी संभव है पूरे तरह मनोरंजन करने के मूड में है आज आपको अपनी बातों को कहने में संकोच नहीं करना चाहिए सामाजिक समारोहों में भाग ले सकते हैं जहां सम्मान की प्राप्ति होगी एवं नई मित्रता भी स्थापित हो सकती है।

सिंह राशि – आज इस राशि के जातकों को काम से ज्यादा आराम में मन लगेगा भाग्य का साथ मिलने से प्रायः हर कार्य सफलतापूर्वक पूर्ण होते जाएंगे अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है जोखिम लेने से बचें अन्यथा नुकसान भी हो सकता है किसी की बातों को दिल से लगाने की अपेक्षा उनका विश्लेषण करना ज्यादा फायदेमंद होता है ।

कन्या राशि- इस राशि के जातकों के खर्च में बढ़ोतरी होगी आज आप निवेश की योजना तो बनाएंगे लेकिन उसमें सफलता की संभावना कम ही होगी सरकारी कार्यों से जुड़े हुए लोगों के लिए समय अनुकूल है पिता की बातों पर गौर करना उत्तम रहेगा।

तुला राशि– आज इस राशि के जातक व्यापार की योजना बना सकते हैं योजनाओं से संबंधित यात्रा कर सकते हैं निवेश करने की सोच रहे हैं तो समय उत्तम है आप अपने अधीनस्थ कर्मचारियों से परेशान हो सकते हैं कहीं से भी धन का लाभ मिलता रहेगा फिर भी आप किसी अनजाने भय से परेशान रह सकते ।

वृश्चिक राशि- आज इस राशि के जातकों को व्यापार में कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा जीवन साथी के स्वास्थ्य और उनके स्वभाव को लेकर भी चिंता हो सकती है।धार्मिक यात्रा की योजना बना रहे हैं तो वह भीसफलीभूत होगी। धार्मिक स्थानों की यात्रा भी संभव है ।न्यायालय के कार्यों में सफलता प्राप्त होगी

धनु राशि पारिवारिक कारणों के कारण तनाव का अनुभव करेंगे आज आपको अपना आत्म अवलोकन करना चाहिए आप अपनी दिनचर्या में बदलाव लाकर अपेक्षित परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।
मकर राशि आज इस राशि के जातकों को अपनी संगति की ओर ध्यान देने की आवश्यकता है विवादों को जहां तक टाल सकते हैं टालनेकी कोशिश करें।

कुंभ राशि- आज इस राशि के जातक सफलता का आनंद ले पाएंगे तथा मानसिक शांति का अनुभव भी करें धन प्राप्ति के मार्ग सुगम होंगे शारीरिक रूप से स्वस्थ महसूस कर सकते हैं इस राशि के विद्यार्थियों को कैरियर में सफलता प्राप्त होगी जो वह करने की सोच रहे हैं वह निकट भविष्य में संभव हो सकता है। संतान की प्रगति का समाचार प्राप्त होगा

मीन राशि – आज इस राशि के जातकों को धर्म स्थानों की यात्रा के योग उपस्थित होंगे शत्रु को परास्त करने में सफल रहेंगे संतान के संबंध में कोई सुखद सुखद समाचार प्राप्त होगा अचल संपत्ति से जुड़े मामलों में सफलता प्राप्त हो

स्वस्ति ज्योतिषपीठ
ज्योतिष मित्र पं दिलीप आचार्य
दूरभाष—8340338732
व्हाट्सएप–8271588511
Mishradileepkr@gmail. com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here