एसजीजीएस अस्पताल होगा अपग्रेड, सिविल सर्जन ने दी हरी झंडी

0
143
पटना सिटी (न्यूज़ सिटी)। आज जिला अस्पताल का दर्जा पाएं गुरु गोविंद सिंह अस्पताल में औचक निरीक्षण करने सिविल सर्जन डॉ राज किशोर आ पहुचे। मौके पर निरीक्षण के दौरान सिविल सर्जन डॉ राज किशोर ने कहा कि अस्पताल में पैथोलॉजी, ऑपरेशन थिएटर को अपग्रेड किया जाएगा। इंडोर में मरीजों की संख्या कम हैं। इसे कैसे बढ़ाया जाए घनी आबादी में स्थित इस अस्पताल में प्रसव कराने वाले मरीजों की संख्या कम है ऑपरेशन के मरीज का रेफर नहीं हो आदि इन तरह की समस्याओं पर अस्पताल प्रशासन को कार्य करना है। साथ ही कहा कि अस्पताल के ऑपरेशन थिएटर और ब्लड बैंक 24 घंटे खुले इसके लिए भी कार्य कराया जा रहा है। ऑपरेशन थिएटर के कुछ मशीन है रोगी कल्याण समिति के फंड से खरीदी जाएगी। पंजीयन काउंटर का विस्तार किया जाएगा, इसके तहत वृद्ध दिव्यांग व राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम अर्थात आरबीएस के तहत दिव्यांग बच्चों के उपचार के लिए भी अलग पंजीयन काउंटर का व्यवस्था की जाएगी। साथ ही मौके पर सिविल सर्जन श्री किशोर ने कहा कि अस्पताल में जल्द ही नेत्र सर्जन के प्रतिनियुक्ति भी होगी और निरिक्षण के क्रम में अस्पताल के पीछे खुले भाग में गंदगी देख कर नाराजगी जताते हुए प्रभारी अधीक्षक डॉ मनीष दीपा मजूमदार को सफाई करने का भी निर्देश दिया। इतना ही नहीं निरीक्षण का द्रव्यमान सिविल सर्जन ने अस्पताल के ओपीडी, इमरजेंसी ऑपरेशन थिएटर कक्ष, दवा वितरण केंद्र और पंजीयन काउंटर समेत अन्य जगहों का भी निरीक्षण किया।

वहीं मौके पर सिविल सर्जन डॉ राजकिशोर सिंह ने कहा कि गुरु श्री गुरु गोविंद सिंह अस्पताल में सप्ताह भर के अंदर में स्थाई अधीक्षक की नियुक्ति हो जाएगी। विभाग से इस संबंध में संचिका आ गई है। उपरोक्त बातें नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचे स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने मीडिया कर्मी से बातचीत के दौरान कहा। साथ ही प्रधान सचिव ने कहा कि मेडिकल कॉलेज अस्पताल का जिला अस्पताल में मरीजों को सुविधा दिलाने व संसाधन बढ़ाने की दिशा में विभाग की ओर से कार्य कराया जा रहा है।
वहीं मौके पर निरीक्षण के दौरान सिविल सर्जन के साथ एसीएमओ रजनीश चौधरी, अस्पताल प्रबंधक मोहम्मद शब्बीर सहित अस्पताल कर्मी थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here