भाजपा कला संस्कृति प्रकोष्ठ द्वारा छठ पर्व के ऑडियो गीत ” टहके सेनुरा हमार ” का हुआ विमोचन

0
115
पटना (न्यूज सिटी)। भारतीय जनता पार्टी कला संस्कृति प्रकोष्ठ एवं म्यूजिक डायरेक्टर कंपोजर अलगोल फिल्म्स के अजय जसवाल द्वारा निर्मित छठ गीत के ऑडियो गीत ” टहके सेनुरा हमार ” का विमोचन बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव, मशहूर फिल्म अभिनेता गोरखपुर के सांसद रवि किशन द्वारा बॉलीवुड पार्श्व गायक ऐश्वर्य निगम, दीपाली सहाय एवं भाजपा कला संस्कृति प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक अरुण कुमार सिंह के उपस्थिति में किया गया।इस अवसर पर पथ निर्माण मंत्री श्री यादव ने कहा कि सूर्योपासना पूरे सृष्टि के रक्षक हैं। बिहार ही ऐसी माटी है जहां उगते सूर्य के साथ डूबते सूर्य का भी आराधना की जाती है। यह पर्व अपनी शुद्धता व पवित्रता के लिए विशेष रूप से जानी जाती है। मेरे लिए यह सौभाग्य की बात है की पिछले साल अक्टूबर 2018 में ही राज्य सरकार की ओर से मनाए जाने वाले राजकीय महोत्सव कौमुदी महोत्सव में पहली बार हमने ऐश्वर्या निगम और दीपाली सहाय को पटना के धरती पर आमंत्रित किया था और आज वह पार्श्व गायन की दुनिया में अपनी माटी से जुड़े रहते हुए एक अलग पहचान बनाई है। मेरी विशेष शुभकामना है कि जिस तरह से छठ के गीतों में इन्होंने अपनी परंपरा को बरकरार रखा है वैसा ही दिनांक दिन नित नई ऊंचाइयों को छुए।

 

 

मौके पर विशेष रूप से उपस्थित गोरखपुर के सांसद रवि किशन ने इन दोनों की तारीफ करते हुए कहा कि ऐश्वर्य छोटे भाई के समान हैं। बिहार के मुजफ्फरपुर से ताल्लुक रखने वाले ऐश्वर्य और दीपाली बिहार की संस्कृति और सभ्यता को अपने गायन से एक नए आयाम को गढ़े। इन दोनों की जोड़ी को छठ मैया की कृपा मिलती रहे आज छठ का महत्व बिहार ही नहीं अपितु देश-विदेश के विभिन्न भागों में बढ़ गया है। मुंबई दिल्ली जैसे महानगर में भी लाखों लोग शुद्धता के साथ सूर्य उपासना करते हैं।
बॉलीवुड पार्श्व गायक ऐश्वर्य निगम व दीपाली सहाय ने उपस्थित लोगों से आशीर्वचन मांगा। इस गीत के डायरेक्टर स्वप्निल जायसवाल, म्यूजिक अजय जयसवाल, गीतकार डॉ सागर, सिंगर ऐश्वर्या निगम और दीपाली सहाय हैं। मौके पर कला संस्कृति प्रकोष्ठ के सह संयोजक विनीता मिश्रा, आनंद पाठक, भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी पंकज सिंह, राकेश कुमार सिंह, राजीव रंजन, अशोक भट्ट, कला प्रकोष्ठ के नीरज दुबे, पवन प्रकाश, वीरेंद्र चंद्रवंशी, शैलेश महाजन, अभिषेक मिश्रा आदि मौजूद थे।
By : Mishan kumar 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here