Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

 









 

आरसीपी सिंह ने राजद पर कसा तंज, " पहले 15 साल था बुरा हाल, अब 15 साल हैं बेमिसाल ''

पटना (न्यूज सिटी)। राजगीर कन्वेंशन सेन्टर में जदयू के दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का शानदार समापन हुआ। शिविर के दूसरे दिन जदयू के राष्ट्रीय म...

पटना (न्यूज सिटी)। राजगीर कन्वेंशन सेन्टर में जदयू के दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का शानदार समापन हुआ। शिविर के दूसरे दिन जदयू के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) व राज्यसभा में दल के नेता श्री आरसीपी सिंह के साथ-साथ सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री श्री नीरज कुमार, पूर्व मंत्री व पूर्व सांसद श्री मंगनीलाल मंडल, विधानपार्षद प्रो. रामवचन राय, श्री ललन सर्राफ, प्रो. रणवीर नंदन, प्रो. युनूस हकीम, श्री परमहंस कुमार, श्री प्रगति मेहता, श्री रामगुलाम राम, श्री विद्यानंद विकल तथा श्री कन्हैया सिंह प्रशिक्षक के रूप में शामिल हुए। जदयू प्रशिक्षण प्रकोष्ठ के अध्यक्ष श्री सुनील कुमार की अध्यक्षता में चल रहे इस शिविर में राष्ट्रीय सचिव श्री रविन्द्र सिंह, प्रदेश महासचिव डॉ. नवीन कुमार आर्य, अनिल कुमार, श्री चंदन कुमार सिंह, डॉ. सुहेली मेहता, श्री कामाख्या नारायण सिंह, श्री विपिन कुमार यादव, जदयू मीडिया सेल के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अमरदीप, नेत्री डॉ. रंजू गीता, डॉ. भारती मेहता, श्रीमती अंजुम आरा, श्रीमती श्वेता विश्वास समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

[embed]https://youtu.be/Ehk4iqhVWpc[/embed]

 
समापन सत्र में शिविर में शामिल हुए पार्टी के 423 मास्टर ट्रेनर्स को संबोधित करते हुए श्री आरसीपी सिंह ने कहा कि प्रशिक्षण शिविर के दौरान विभिन्न विषयों पर अर्जित अनुभव को वे बिहार के सभी 243 विधानसभाओं के कार्यकर्ताओं तक पहुँचाएं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में जो सामाजिक क्रांति हुई है, उसे नीचे तक पहुँचाना है। श्री आरसीपी सिंह ने कहा कि हमारे नेता श्री नीतीश कुमार ने समाज के सभी उपेक्षित तबकों को मुख्य धारा में लाने का काम किया है।

श्री आरसीपी सिंह ने कहा कि आज बिहार देश और दुनिया के सामने इस बात का उदाहरण बनकर सामने आया है कि कैसे कोई नेतृत्वकर्ता अपने विजन और दृढ़ इच्छाशक्ति की बदौलत इतने बड़े प्रदेश का कायाकल्प कर सकता है। उन्होंने कहा कि पहले था 15 साल बुरा हाल और हमारा नारा है 15 साल बेमिसाल। आगे उन्होंने पूरे विश्वास से कहा कि श्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए 2020 का चुनाव अब तक के सबसे बड़े फासले से जीतेगा।

[embed]https://youtu.be/F57MGq8pwQs[/embed]

 
वरिष्ठ नेता श्री मंगनीलाल मंडल ने अतिपिछड़ा सशक्तिकरण विषय पर बोलते हुए कहा कि श्री नीतीश कुमार से पहले के नेताओं ने केवल सामाजिक न्याय का ढोल पीटा। वास्तव में अतिपिछड़ा समाज के लिए किसी ने किया तो वे श्री नीतीश कुमार हैं। अतिपिछड़ा समाज को आरक्षण देकर उन्होंने उन्हें बिहार के सामाजिक-आर्थिक-सांस्कृतिक परिवर्तन का हिस्सा बनाया। वास्तव में अतिपिछड़ों के एकमात्र नेता श्री नीतीशकुमार हैं।

सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री श्री नीरज कुमार ने कहा कि बिहार में कानून का राज स्थापित करना सबसे बड़ी चुनौती थी। 2005 से पहले 118 नरंसहारों वाले बिहार में सुशासन कायम करना और वो भी विभिन्न सामाजिक तबकों में तनाव पैदा किए बिना, यह केवल श्री नीतीश कुमार ही कर सकते थे। श्री नीतीश कुमार ने अपने शासन से बिहार में न्याय के साथ विकास को सच्चे अर्थों में परिभाषित करके दिखाया।

No comments