Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

 









 

मानव श्रृखला मील का पत्थर सिद्ध होगा : राजीव रंजन

पटना (न्यूज़ सिटी)।  जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि आगामी 19 जनवरी 2020 को मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के आह्वान पर जल जीवन हरिया...

पटना (न्यूज़ सिटी)। जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि आगामी 19 जनवरी 2020 को मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के आह्वान पर जल जीवन हरियाली अभियान के समर्थन में आयोजित मानव श्रृखलामील का पत्थर साबित होगी। पिछले वर्ष श्री नीतीश कुमार जी के आह्वान पर दहेज, बाल विवाह व कन्या भ्रूण हत्या को समाप्त करने के लिए 21 जनवरी को पूरा बिहार एकजुट हुआ था। पूर्ण शराबबंदी के पक्ष में दो साल पहले बनी मानव श्रृखला एवं पिछली बार बनी मानव श्रृखला भी बड़ी मानव श्रृखला इस बार बनाकर बिहार नया रिकाॅंर्ड कायम करेगा।

[embed]https://youtu.be/HxIqTJcWNuw[/embed]
साथ ही श्री प्रसाद ने कहा कि अब नहीं चेते तो देर हो जाएगी। जब ग्लेशियर पिघल रहे हैं, तूफान और भूकम्प कहर ढा रहे हैं, भूगर्भ जलस्तर गिर रहा हो,तो हमें अवश्य सोचना होगा कि भावी पीढ़ियों के लिए हम क्या छोड़ रहे हैं। इसीलिए मानव श्रृखला के माध्यम से हमें इस सवाल पर अपनी प्रतिबद्धता सिद्ध करनी है। राज्य के कोने-कोने में जदयू कार्यकर्ता मानव श्रृखलामें भाग लेने और मुख्यमंत्री जी के आह्वान का अनुसरण करने के लिए घर-घर संपर्क कर रहे हैं। 19 जनवरी को प्रस्तावित मानव श्रृखला को लेकर बच्चों व युवाओं के अलावा महिलाओं में जबरदस्त उत्साह दिख रहा है।

[embed]https://youtu.be/ed2CHbjaYuo[/embed]
श्री प्रसाद ने कहा कि नीतीश राज में हुए महिलाओं के सशक्तिकरण के जबरदस्त कार्यों और पूर्ण शराबबंदी से बिहार की महिलाओं के जीवन में बड़ा बदलाव आया है। घर-परिवार समेत स्थानीय राजनीति और समाज की मुख्यधारा में भी सामने आईं महिलाओं को मजबूत आर्थिक आधार भी मिला है। अब वे बोझ नहीं हैं। इसीलिए जब मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने 24,454 करोड़ रुपए की लागत से जल जीवन हरियाली परियोजना का रोडमैप जारी किया। सम्पूर्ण बिहार में इस अभियान को सराहा जा रहा है।

No comments