Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

 









 

होली का त्योहार आपसी भेदभाव को भूल गले मिलने का पर्व : अनंत अरोड़ा

पटना (न्यूज़ सिटी) । खत्री सभा बिहार के तत्वावधान में रविवार को राजधानी के होटल सिटी सेन्टर में होली मिलन सह महिला सम्मान समारोह का आयोजन किय...


पटना (न्यूज़ सिटी) । खत्री सभा बिहार के तत्वावधान में रविवार को राजधानी के होटल सिटी सेन्टर में होली मिलन सह महिला सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके संगठन के सदस्यों ने एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर एकदूसरे को होली की बधाई दी। इस मौके खत्री सभा, बिहार के अध्यक्ष अनंत अरोड़ा ने कहा कि होली का त्योहार आपसी मेल जोल का पर्व है इस अवसर लोग आपसी भेदभाव को भूल गले मिलते हैं। यह पर्व बुराई पर अच्छाई की जीत है। अध्यक्ष श्री अरोड़ा ने बताया कि पहले यह संगठन बिहार प्रदेश खत्री सभा के नाम से जाना जाता था लेकिन पंजीयन की प्रक्रिया के दौरान सरकार के निर्देशित मापदंडों के अनुरूप संस्था का पंजीकरण खत्री सभा, बिहार के नाम से किया गया। अब यह संस्था इसी नाम से जाना जाएगा। इस मौके पर संस्था के महासचिव दिलीप कुमार मेहरा ने बताया कि इस साल हमलोग पर्यावरण की दृष्टिकोण से फूलों की होली मना रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमलोग इस हरियाली होली यानी फूलों की होली मना रहे हैं। मौके पर संस्था के कोषाध्यक्ष प्रेमनाथ खन्ना ने बताया कि समारोह के दौरान अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर समाज की 51 महिलाओं को पुष्प गुच्छ व वनारसी अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन अभिजीत कुमार, स्वागत रूचि अरोड़ा व धन्यवाद ज्ञापन बीएन कपूर ने किया।









कार्यक्रम में ओम टंडन,आलोक टंडन,श्वेताभ धीर, अनिल चौपड़ा, किशन कपूर, दिनेश अरोड़ा, अभय वर्मन, अजय अरोड़ा, ललित अरोड़ा,भूषण खत्री,पप्पू खत्री, डाॅ दीपक ट॔डन, गिरीश कक्कड़, अश्विनी खत्री, सनम अरोड़ा, अरुणा कुमार, किरण टंडन, निभा खत्री, सरिता खत्री, विशना विशाल मेहरा, रुचि मेहरोत्रा, रितिका मेहरोत्रा, शोभा मेहरोत्रा, इन्द्रा देवी, रितिका कुमार, रुपाली अरोड़ा, मानस कपूर, मनोज कपूर, परिमल मेहरोत्रा, राधे मेहता, रणधीर खन्ना, रणधीर सिंह, समर सिंह,सतीश मेहता, सुरेश अरोड़ा, विक्रम कक्कड़, योगेन्द्र अजक सहित संस्था के सैकड़ो सदस्यों ने एक दूसरे को होली की बधाई दी। इस मौके पर कलाकारों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति की गयी।






No comments