Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

 









 

लॉक डाउन में दूसरे राज्यों से बिहार आये मजदूरों में बांटा खाना का पैकेट व पानी

पटना सिटी (न्यूज़ सिटी)। कोरोना के प्रभाव को लेकर सम्पूर्ण भारत में देशव्यापी लॉक डाउन लगा हुआ है। इसी को मद्देनजर बिहार से दूसरे राज्यों में...


पटना सिटी (न्यूज़ सिटी)। कोरोना के प्रभाव को लेकर सम्पूर्ण भारत में देशव्यापी लॉक डाउन लगा हुआ है। इसी को मद्देनजर बिहार से दूसरे राज्यों में कामकाज पाने के लिहाज से यहां के लोग पलायन कर चुके थे। लेकिन कोरोना के फैलते संक्रमण पर रोकथाम लगाने के लिए केंद्र व राज्य सरकार की सहमति से पूरे देश मे लॉक डाउन लगा दिया है।






https://youtu.be/lKk0MWRSCbM




वही दूसरे राज्यों में पलायन किये हुए मजदूरों और शिक्षा अर्जित करने के लिए राज्य से बाहर राह रहे छात्रों ने आज आज देश के विभिन्न राज्यों से सैकड़ो व हज़ारो किलोमीटर की पैदल यात्रा कर के अपने गृह राज्य व घर पहुचने के लिए प्रयास में लगे है। इसी बीच तमिलनाडु, ओड़िशा, कोलकाता, दिल्ली और मुम्बई सहित विभिन्न राज्यों से पैदल यात्रा कर बिहार पहुंचे।









वही इस दौरान स्थानीय लोगो ने पलायन किये मजदूरों के बीच आज छोटी पहाड़ी और जीरो माइल के पास खाना का पैकेट और पानी की बोतल आदि का वितरण किया। साथ ही रास्ते मे आ-जा रहे छोटे-बड़े वाहन को रुकवाकर सैकड़ो मजदूरों को बैठवाया और उन्हें गंतव्य स्थान तक पहुचाने के लिए वाहन चालकों से अपील भी किया। वही खाना-पानी वितरण करने वाले लोगो में प्रमोद शर्मा, सूरज शर्मा, अजय शर्मा, पंकज शर्मा, बलराम कुमार, लल्लू कुमार, रंजीत गोप, सतवंत सहित अन्य लोग मौजूद थे।






https://youtu.be/nbzaZ6UDW_w









No comments