किरायेदारों का किराया माफ कराने में हस्तक्षेप करें जिलाधिकारी : पप्पू वर्मा

0
808
पप्पू वर्मा, पटना विश्वविद्यालय, सिंडिकेट सदस्य

पटना (न्यूज़ सिटी)। वैश्विक महामारी में लागू देशव्यापी लॉक डाउन को देखते हुए पटना विश्वविद्यालय के सिंडिकेट सदस्य पप्पू वर्मा ने अपील करते हुए कहा कि सभी निजी छात्रावास में रह रहे छात्र-छात्राओं, दूसरे के प्रतिष्ठानों मे काम करने वाले कर्मचारियों, कम आमदनी वाले अधिवक्ताओं, पत्रकार बंधुओं सहित ऐसे सभी लोगों का जीवन प्रतिदिन की आमदनी से चलता है। वैसे सभी लोग जो किराए के मकानों में रहते हैं, जब तक लॉक डाउन रहे और उनकी हालात पूरी तरह सामान्य ना हो जाए, तब तक उनसे उनका किराया नहीं लिया जाए।

इस संबंध में पप्पू वर्मा ने कहा कि बिहार सरकार ने मकान मालिकों को किराया नही लेने का आग्रह किया था। लेकिन आग्रह से काम नही चलेगा, उसे सख्ती पूर्वक पालन कराने के लिए सभी जिले के ज़िलाधिकारीयों के माध्यम से कराया जाए।

साथ ही श्री वर्मा ने कहा कि इस महामारी में आर्थिक रूप से ज्यादा परेशानी निम्न और मध्यम वर्गीय परिवार को हुई है। इस लॉक डाउन में लोगों को आर्थिक स्थिति कमजोर हो गई है, जिससे मध्यम और निम्न वर्गीय परिवार का गुजारा कर पाना मुसीबत का पहाड़ बन गया है। इसलिए सरकार को उनकी जरूरत को समझते हुए उन्हें आर्थिक सहायता एवं राहत सामग्री देने की घोषणा अभिलंब करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी विश्वविद्यालयों एवं तमाम शैक्षणिक संस्थान को गर्मी की छुट्टी जून तक बंद करने की घोषणा राज्य सरकार द्वारा निर्देश जारी कर किया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here