Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest


 

 

 


 

लॉक डाउन में पटना यूनिवर्सिटी छात्रों को कराएगी ऑनलाइन पढ़ाई, 120 शिक्षकों का पैनल हुआ तैयार

पटना (न्यूज़ सिटी)। कोरोनावायरस के संक्रमण से बचाव के लिए देशभर में लॉक डाउन लागू है, तो वही इन कारणों से देश के सभी विश्वविद्यालय बंद है।...


पटना (न्यूज़ सिटी)। कोरोनावायरस के संक्रमण से बचाव के लिए देशभर में लॉक डाउन लागू है, तो वही इन कारणों से देश के सभी विश्वविद्यालय बंद है। जिससे छात्रों के पाठ्यक्रम पूरा होने में संकट उत्पन्न हो रही है। ऐसा ही समस्या बिहार के सभी विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ हो रही है। वही इस समस्या से निपटने के लिए पटना विश्वविद्यालय ने पूरी तैयारी कर ली है।






https://youtu.be/G7z9pm3Mc7M




वही इस संबंध में पटना विश्वविद्यालय के सिंडिकेट सदस्य पप्पू वर्मा ने कहा कि छात्रों की समस्या देखते हुए एवं विश्वविद्यालय खोलने के बाद छात्रों को किसी प्रकार की समस्या ना हो। इसके लिए हमने पटना विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर रास बिहारी सिंह से दूरभाष के माध्यम से बातचीत की है। जिस दौरान उन्होंने कुलपति रास बिहारी सिंह से छात्रों के समस्याओं एवं विश्वविद्यालय के आगामी योजनाओं को गंभीरता पूर्वक वार्ता कर अवगत कराया। साथ ही श्री वर्मा ने कहा कि छात्रों को अपने पाठ्यक्रम एवं पढ़ाई में कोई बाधाएं नहीं आए। इसके लिए विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा ऑनलाइन पढ़ाई की व्यवस्था शिक्षकों के माध्यम से किया है। इसके लिए विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा 120 शिक्षकों का पैनल तैयार किया गया है, जो छात्रों को विभिन्न विषयों में परंपरागत तरीके से ऑनलाइन पढ़ाया जाएगा। विश्वविद्यालय द्वारा प्रत्येक शिक्षक को अपने-अपने विषयों में 5 टॉपिक तैयार करने को कहा गया है ताकि छात्रों के पाठ्यक्रम पूरा करने के लिए ऑनलाइन पढ़ाई करने में मदद मिल सके।






https://youtu.be/zv9lbVz9EyI

No comments