Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest


 

 

 


 

बिहार के 3 जिलों में बना कोरोना हॉट स्पॉट, अब लोगो को दूध-सब्जी लाने पर भी लगी रोक

पटना (न्यूज सिटी)। कोरोना वायरस के रोकथाम को लेकर केंद्र व राज्य सरकार हर संभव प्रयास में जुटी हैं। वही दिल्ली और उत्तरप्रदेश को पहले ही हॉट...


पटना (न्यूज सिटी)। कोरोना वायरस के रोकथाम को लेकर केंद्र व राज्य सरकार हर संभव प्रयास में जुटी हैं। वही दिल्ली और उत्तरप्रदेश को पहले ही हॉट स्पॉट बना दिए गए थे और अब बिहार में भी हॉट स्पॉट बना दिया गया है। वही मामले में गुरुवार को बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने बताया कि जिन इलाकों में कोरोना के ज्यादा मरीज मिल रहे हैं, उन्हें हॉट स्पॉट बना दिया गया है। साथ ही बताया कि सिवान में एक, बेगूसराय में 6 और नवादा जिले में एक हॉटस्पॉट बनाए गए हैं। इन इलाकों में लगातार कोरोनावायरस के पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं। इन्हीं कारणों से इन इलाकों को हॉटस्पॉट के रूप में पहचान की गई है।






https://www.youtube.com/watch?v=FTzAkBO0tdM




हालांकि आपको बता दें कि सिवान के रघुनाथपुर इलाके में अब तक 14 को रोना वायरस से संक्रमित मरीज मिल चुके हैं जो एक ही इलाके के रहने वाले हैं और आपस में रिश्तेदार भी हैं। जबकि बेगूसराय में दो कोरोना पॉजिटिव मरीज पहले से थे और आज भी दो कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले है। वही नवादा में भी एक पॉजिटिव मरीज मिला है। हालांकि इन क्षेत्रों को हॉट स्पॉट के रूप में चिन्हित किया गया है तथा इन इलाकों में मीडिया कर्मियों के आने-जाने पर भी रोक रहेगी। इस संदर्भ में डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने स्पष्ट करते हुए कहा है कि हॉट स्पॉट वाले इलाकों में रहने वाले लोग किसी भी हाल में अपने घर से बाहर नहीं निकल सकेंगे। इन इलाकों को पूरी तरह सील किए गए हैं और पूरी तरह से माहौल कर्फ्यू की तरह होगा। वही इन इलाकों में रहने वाले स्थानीय लोगों की मदद स्थानीय जिला प्रशासन और पुलिस की टीम करेगी। साथ ही कहा कि हॉट स्पॉट के रूप में कुछ और इलाकों की पहचान की जा रही है।






https://youtu.be/itv117une7Q

No comments