Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest


 

 

 


 

कोरोना को मात देकर 8 मरीज हुए ठीक, NMCH से मिली छुट्टी

पटना सिटी (न्यूज सिटी)। इन दिनों पूरा विश्व कोरोना के चपेट में है, जिससे लोग भयभीत और आतंकित हैं। वही इस वक्त बिहार की राजधानी पटना से एक अ...


पटना सिटी (न्यूज सिटी)। इन दिनों पूरा विश्व कोरोना के चपेट में है, जिससे लोग भयभीत और आतंकित हैं। वही इस वक्त बिहार की राजधानी पटना से एक अच्छी खबर आ रही है, जहां पटना सिटी के अगमकुंआ स्थित नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल से आज कोरोना पॉजिटिव 8 मरीजों का स्वास्थ्य ठीक होने पर उन्हें एक साथ छुट्टी दे दे गई है। जिन मरीजो की छुट्टी दी गई हैं उनमें में से छह मरीज सिवान जिले के रहने वाले हैं तो एक मरीज गया और एक मरीज गोपालगंज के निवासी हैं। सभी आठों मरीजों के आरएमआरआई में कोरोना की तीसरी नमूनों की जांच में भी सभी की रिपोर्ट निगेटिव मिली है। जिसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने सभी को 14 दिनों के होम क्वॉरेंटाइन को लेकर अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है। वही स्वास्थ्य ठीक होने के बाद आठों मरीजों के चेहरे पर उत्साह देखने को मिल रहा था। सभी ने एक स्वर में लोगों से डॉक्टर की हर सलाह मानने की अपील करते हुए इस बीमारी का डटकर मुकाबला किए जाने की बात भी कहा।









गौरतलब है कि स्वस्थ हुए सिवान के 6 मरीज एक ही परिवार के सदस्य हैं जिनमें से 5 महिलाएं और एक बुजुर्ग भी शामिल हैं। खास बात यह है कि इस परिवार के तीन कोरोना पॉजिटिव मां के साथ उनके 5 बच्चे भी साथ रह रहे थे। पर , इन बच्चो के देखभाल करने वाला भी कोई नही था और ना अपना और न पराया। तो ऐसे में एनएमसीएच के चिकित्सकों के लिए इन 5 बच्चों की सुरक्षा एक चुनौती बनी थी। जिसे डॉक्टरों ने विशेष एहतियात बरतते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर उन्हें सुरक्षित बचा लिया। वही गया जिले की एक कोरोना पॉजिटिव महिला मरीज भर्ती थी, जो की वो गर्भवती थी। जिसे भी डॉक्टरों ने विशेष निगरानी कर उनकी जान बचा ली।






https://youtu.be/lykcfXVDQE4




एनएमसीएच अस्पताल के नोडल पदाधिकारी डॉ अजय कुमार सिन्हा ने कहा कि आज अस्पताल से एक साथ आठ मरीजों के ठीक होने से मुझे काफी खुशी महसूस हो रहा है। इतना ही नही, कोरोना के मरीजों के लगातार स्वास्थ्य ठीक होने से हमारे डॉक्टरों की टीम में हौसला बढ़ रहा है। साथ ही इस अस्पताल में अब तक कुल 22 कोरोनावायरस मरीज स्वस्थ होकर अपने-अपने घर लौट चुके हैं।


No comments