Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest


 

 

 


 

बिहार में प्राइवेट स्कूल बच्चों के फीस करेंगे माफ! शिक्षा मंत्री स्कूल प्रबंधन से करेंगे मीटिंग

पटना (न्यूज सिटी)। वैश्विक महामारी कोरोना के चैन तोड़ने के लिए संपूर्ण देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर 21 दिनों का देशव्यापी ल...


पटना (न्यूज सिटी)। वैश्विक महामारी कोरोना के चैन तोड़ने के लिए संपूर्ण देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर 21 दिनों का देशव्यापी लॉक डॉउन लागू है। जिन कारणों से लोग अपने घरों में बंद हैं और सारा कामकाज बाजार-दुकान ठप पड़ा है। आमदनी का सारा स्रोत बंद है, जिन कारणों से निम्न और मध्यम वर्ग के लोगो मे कुछ राशन सामग्री जुटाने और स्कूल फीस जमा करने को लेकर बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच बिहार वासियों ने अपनी समस्या को सोशल साइट्स के माध्यम से राज्य सरकार से एक बड़ी मांग लगातार करते आ रहे हैं की स्कूल प्रबंधन द्वारा लॉक डाउन में बच्चो के स्कूल फीस माफ करवा दीजिये।






https://youtu.be/D_q_lpVnpgU




वहीं इस संदर्भ में बिहार के शिक्षा मंत्री कृष्ण नंदन वर्मा ने स्कूल फीस की माफी को लेकर प्राइवेट स्कूलों की बैठक बुलाने का निर्णय लिया है। शिक्षा मंत्री ने बताया कि बिहार शिक्षा विभाग प्राइवेट स्कूलों के प्रबंधन के साथ एक बैठक करेगी, जिसमें बच्चों के स्कूल फीस माफ करने की अपील की जाएगी। फिलहाल इस लॉक डाउन की अवधि में स्कूल प्रबंधन से छात्रों के स्कूल फीस माफ करने की बातचीत चल रही है।






https://youtu.be/zv9lbVz9EyI




गौरतलब है कि आज पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि ने पटना के स्कूल प्रबंधन के संदर्भ में एक आदेश जारी कर 7 अहम दिशानिर्देश दिए हैं। जिलाधिकारी की ओर से जारी निर्देश के मुताबिक किसी भी परिस्थिति में स्कूल प्रबंधन अभिभावकों को स्कूल फीस एक क़िस्त में जमा करने का दबाव नहीं बनाएंगे। फिलहाल एक महीने की फीस देने के लिए ही अभिभावक से अनुरोध किया जाए। ट्यूशन फीस के अलावा अन्य किसी भी प्रकार के चार्ज क़िस्त के रूप में नही वसूल करना सुनिश्चित किया जाए। छात्रों के लिए स्टडी मटेरियल और पीपीटी उनके अभिभावक के ईमेल, व्हाट्सएप या फिर स्कूल की वेबसाइट पर उपलब्ध कराया जाए।






https://www.youtube.com/watch?v=FTzAkBO0tdM

No comments