Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

 









 

द ब्लू बेल्स इंटरनेशनल स्कूल ने लॉक डाउन में शुरू की ऑनलाइन क्लास

बिहटा (न्यूज सिटी)। कोरोना महामारी के कारण पूरा भारत 14 अप्रैल तक लॉक डाउन है। सभी लोगों को अनेकों तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।...


बिहटा (न्यूज सिटी)। कोरोना महामारी के कारण पूरा भारत 14 अप्रैल तक लॉक डाउन है। सभी लोगों को अनेकों तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। स्कूली बच्चे भी इससे अछूते नहीं है। अप्रैल में स्कूलों में नया एकेडमिक सेशन स्टार्ट होता है पर कोरोना महामारी के कारण इस साल उनका नया सेशन शुरू नहीं हो सका। विक्रम प्रखंड में अख्तियारपुर में स्थापित द ब्लू बेल्स इंटरनेशनल स्कूल में एक नई शुरुआत की है।स्कूल अपने वेबसाइट और सोशल मीडिया के अन्य प्लेटफार्म को यूज करते हुए बच्चों को ऑनलाइन शिक्षा मुहैया करा रहा है। घर बैठे बच्चे अपने शिक्षकों से अपने मोबाइल और लैपटॉप के माध्यम से पढ़ रहे हैं और उनसे सवाल कर रहे हैं। यह एक नया प्रयोग है जो कि बच्चों के लिए काफी मनोरंजक और ज्ञानकारी सिद्ध हो रहा है।





ऑनलाइन क्लास के माध्यम से पढ़ते छात्रा




द ब्लू बेल्स इंटरनेशनल स्कूल के डायरेक्टर लवकुश शर्मा ने बताया कि हम सभी नए सेशन की तैयारी में लगे हुए थे तभी अचानक कोरोनावायरस कारण सारे स्कूलों को बंद करने का आर्डर आया जो कि सही भी है।बच्चों का पढ़ाई प्रभावित न हो इस उद्देश्य से हम लोगों ने अपने टीचर्स को ट्रेंड करके उनसे ऑनलाइन क्लास स्टार्ट कराया। अब हमारे स्कूल के बच्चे अनेक तरह के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से सुचारू रूप से पढ़ रहे हैं।या क्लास उनके लिए अपने आप में एक नया अनुभव होता है। उन्हें अलग-अलग तरह के वर्कशीट, प्रोजेक्ट और एक्टिविटी वर्क भी दिया जा रहा है। वहीं अभिभावकों का कहना है कि क्लासेस स्टार्ट होने से बच्चों का समय अब जाया नहीं हो रहा है। वे घर में रह के पढ़ाई कर रहे हैं अतः लॉक डाउन की सार्थकता भी आसानी से सफल होती दिख रही है जो कि बहुत ही अच्छी बात है।






https://youtu.be/l6oOtFJn-1U

No comments