Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest


 

 

 


 

सोशल मीडिया पर कोरोना से संबंधित अफवाह फैलाने वालों की अब खैर नही, व्हाट्सएप अब एक्शन मूड में

पटना (न्यूज सिटी)। कोरोना वायरस को लेकर उड़ाए जा रहे अफवाह को लेकर सोशल मीडिया और व्हाट्सएप ने बड़ा फैसला लिया है। व्हाट्सएप ने मैसेज फॉरवार्ड...


पटना (न्यूज सिटी)। कोरोना वायरस को लेकर उड़ाए जा रहे अफवाह को लेकर सोशल मीडिया और व्हाट्सएप ने बड़ा फैसला लिया है। व्हाट्सएप ने मैसेज फॉरवार्डिंग को एक दायरा में सिमट दिया है। ताकि को अफवाह का फैलाव व प्रसार न कर सके। व्हाट्सएप उपयोगकर्ता अब किसी भी मेसेज को एक बार मे सिर्फ एक व्यक्ति को भेज सकते है। अब वो ग्रुप में मेसेज नही भेज पाएंगे।






https://youtu.be/RSYBR0_eCYs




हालांकि इससे पहले एक मैसेज को कोई भी व्यक्ति एक बार मे व्हाट्सएप पर पांच लोगों को भेजने की सुविधा थी। लेकिन यह फीचर एक अपडेट के बाद ही एक्टिव होगा। वही देखा जा रहा है कि कोरोना वायरस को लेकर सोशल मीडिया पर जिस तरह से भ्रामक अफवाहों का प्रचार प्रसार किया जा रहा हैं, जिसको लेकर गूगल, फेसबुक, व्हाट्सएप और ट्विटर जैसी कंपनियां को चुनौती भरे हालात है। इसी को देखते हुए फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी व्हाट्सएप ने मैसेज भेजने के लिए नई गाइडलाइन तैयार किया है और इसके तहत कोई भी व्यक्ति व्हाट्सएप पर एक बार में एक ही व्यक्ति को भेज सकते हैं।






https://youtu.be/Bu4QiT2WVWc

No comments