Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest


 

 

 


 

वार्ड एवं पंचायत स्तर पर हो कोरोना संदिग्धों का थर्मल स्क्रीनिंग जांच : पप्पू वर्मा

पटना (न्यूज सिटी)। पटना विश्वविद्यालय के सिंडिकेट सदस्य पप्पू वर्मा ने राज्य सरकार से मांग करते हुए कहा कि वार्ड एवं पंचायत स्तर पर कोरोना स...


पटना (न्यूज सिटी)। पटना विश्वविद्यालय के सिंडिकेट सदस्य पप्पू वर्मा ने राज्य सरकार से मांग करते हुए कहा कि वार्ड एवं पंचायत स्तर पर कोरोना संदिग्धों का थर्मल स्क्रीनिंग जांच की व्यवस्था की जाए। ताकि इस वैश्विक महामारी की लक्षण का पहचान शुरुआत में ही हो सके। इसके लिए सरकार को तैयारी भी बड़े स्तर पर करने की आवश्यकता है।






https://youtu.be/Yel5FmfgqDM




साथ ही श्री वर्मा ने कहा कि बिहार में प्रत्येक वार्ड एवं पंचायत स्तर पर कोरोना के मरीजों का स्क्रीनिंग जांच के लिए एक अभियान का मूर्त दिया जाए। ताकि इस अभियान के माध्यम से बिहार सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में मुखिया एवं पंचायत सदस्यों के माध्यम से शहरों में वार्ड पार्षदों एवं अन्य जनप्रतिनिधियों के द्वारा इस बीमारी पर काबू पाया जा सकता है। इस अभियान को सफल बनाने हेतु राज्य सरकार आशा कार्यकर्ताओं, शिक्षकों, पोलियो ड्रॉप पिलाने वाली महिलाओं एवं निगम के कर्मचारियों के माध्यम से भी इस अभियान को सफल बनाया जा सकता है। ताकि इस महामारी से बचा जा सके।






https://youtu.be/j3DCssaUrEk




वही श्री वर्मा ने आमजनों से अपील करते हुए कहा कि इस महामारी से बचने हेतु सावधान रहने की आवश्यकता है। उतना ही इस बीमारी के प्रति जागरूकता की भी आवश्यकता है। साथ ही कहा कि इस महामारी से बचने का एकमात्र उपाय सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजेशन है।


No comments