Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest


 

 

 


 

ऑनलाइन व्यापार करने की व्यवस्था एवं गोदामों तक खाद्य सामग्री पहुंचने में मदद करे सरकार : पप्पू वर्मा

पटना (न्यूज़ सिटी)। पटना विश्वविद्यालय के सिंडिकेट सदस्य पप्पू वर्मा ने भारत एवं राज्य सरकार से मांग करते हुए कहा की सरकार अपने स्तर से खाद्...


पटना (न्यूज़ सिटी)। पटना विश्वविद्यालय के सिंडिकेट सदस्य पप्पू वर्मा ने भारत एवं राज्य सरकार से मांग करते हुए कहा की सरकार अपने स्तर से खाद्य सामग्रियों से लदे हुए ट्रकों को गोदामों तक पहुंचने में छूट दें। क्यूँकि देशव्यापी लॉक डाउन लागू होने के कारण बड़े पैमाने पर व्यापारी वर्गों का खाद्य सामग्री से लदे हुए ट्रक रास्ते में जहां-तहां फंसे हुए हैं।






https://www.youtube.com/watch?v=j3DCssaUrEk&t=5s




अधिक दिन हो जाने के कारण कई खाद्य सामग्रियां बर्बाद हो जाने का डर है। ऐसे में व्यापारी वर्गों का अच्छा खासा नुकसान होने की संभावना है। ट्रकों पर लदे कच्चे सामान खराब होने की जल्दी गुंजाइश रहती है। कच्चा सामान खराब ना हो तथा व्यापारी वर्ग को आर्थिक नुकसान कम से कम हो इसके लिए केंद्र एवं राज्य सरकार को तुरंत कड़े कदम उठाने की जरूरत है। व्यवसाई वर्गों को ऑनलाइन गोदामों के माध्यम से ही थोक मंडियों में व्यवसाय करने की व्यवस्था कराई जाए। ताकि राहत कार्य में सामग्रियों का कोई बाधा ना आए क्योंकि व्यवसाई वर्ग अर्थव्यवस्था का रीढ़ होता है।






https://youtu.be/Yel5FmfgqDM




ऐसे में वायरस के खिलाफ लड़ाई में अर्थव्यवस्था का कम से कम नुकसान हो इसके लिए सावधानियां बरतते हुए व्यापारी वर्ग अपना कारोबार सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए निश्चिंत होकर कर सके और राहत कार्य में भी सामग्रियों को लेकर किसी प्रकार का कमी ना हो।


No comments