Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

 









 

सीएम नीतीश का ऐलान, कोरोना संकट को देखते हुए बिहार में 30 जून तक रहेगा लॉक डाउन

पटना (न्यूज सिटी)। बिहार में लॉक डाउन बढ़ाने की घोषणा हो गयी है। इस अवधि में किसी प्रकार की कोई छूट नहीं मिलने वाली है। वहीं इसको लेकर बिहार...


पटना (न्यूज सिटी)। बिहार में लॉक डाउन बढ़ाने की घोषणा हो गयी है। इस अवधि में किसी प्रकार की कोई छूट नहीं मिलने वाली है। वहीं इसको लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लॉक डाउन की अवधि को 30 जून तक बढ़ाने की घोषणा की है।









बता दें कि 30 मई को केंद्र सरकार ने लॉक डाउन में ढील का ऐलान किया है और अनलॉक- को लेकर नई गाइडलाइंस भी जारी किए हैं। बिहार में कोरोना संक्रमित का आंकड़ा 3676 पहुंच चुकी है और अब तक 29 लोगों की मौत भी हो चुकी है।









उधर वैश्विक महामारी कोरोना को नियंत्रित करने के लिए देशभर में लागू लॉक डाउन को कंटेनमेंट जोन तक सीमित करके अवधि को 30 जून तक सिमित करके 30 जून के लिए बढ़ा दिया गया है। वहीं इस दौरान लॉक डाउन को धीरे-धीरे हटाया जाएगा। जबकि नए गाइडलाइंस के अनुसार लॉक डॉउन 5.0 में कंटेनमेंट जून को छोड़कर अन्य क्षेत्रों को चरणबद्ध तरीके से खोलने की प्रक्रिया शुरू होगी। पहला चरण 8 जून से लागू होगा, जिसके तहत से मॉल, रेस्टोरेंट और मंदिर, मस्जिद गुरुद्वारे आदि खुल सकेंगे।






https://twitter.com/PIB_Patna/status/1267028060227817473?s=20




रात 9:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा। 65 साल से अधिक उम्र के व्यक्तियों, पहले से किसी तरह के बीमारी से ग्रसित व्यक्तियों, गर्भवती महिलाओं और 10 वर्ष से कम आयु के बच्चों को आवश्यक और स्वास्थ्य उद्देश्यों को छोड़कर घर पर ही रहने की सलाह दी गई। हालांकि सबसे खास बात यह भी गाइडलाइन में बताई गई है कि लोग जरूरत पड़ने पर ही अपने घर से बाहर निकले। इसके अलावा मार्क्स पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य है।


No comments