Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest


 

 


 

 

 


बिहार बोर्ड के मैट्रिक छात्रों का इंतज़ार होगा खत्म, 48 घंटे में जारी हो सकता है रिजल्ट

पटना (न्यूज सिटी)। बिहार बोर्ड के मैट्रिक परीक्षार्थियों के लिए बड़ी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट महज 48 घंटे ...


पटना (न्यूज सिटी)। बिहार बोर्ड के मैट्रिक परीक्षार्थियों के लिए बड़ी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट महज 48 घंटे के अंदर जारी किया जा सकता है। बिहार बोर्ड आज टॉपर्स की कॉपियां का दोबारा जांच चल रहा है। इसके बाद वीडियो कॉल के जरिए उनका इंटरव्यू और वेरिफिकेशन कर बोर्ड द्वारा सभी मानक प्रक्रियाओं को पूरी की जाएगी। हालांकि इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि बिहार बोर्ड मैट्रिक का परीक्षा फल मंगलवार या बुधवार को किसी भी समय जारी कर सकता है।






https://youtu.be/xZoplB1Puqg




बता दे कि सत्र 2019-20 में आयोजित हुई मैट्रिक परीक्षा का आयोजन 17 फरवरी से 24 फरवरी तक संचालित हुई थी। वही इस परीक्षा में लगभग 15 लाख 29 हज़ार 393 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। वही मैट्रिक की कॉपी जांच का सिलसिला बोर्ड की ओर से जारी हुआ था कि इसी दौरान कोरोना काल का समय शुरू हो गया और कॉपी जांच पर ग्रहण लग गया था। जबकि इंटरमीडिएट का बिहार बोर्ड द्वारा समय पर जारी कर दी गयी थी।









रिजल्ट बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे। बीएसईबी कक्षा 10 बोर्ड परीक्षा 2020 के परिणाम ऑनलाइन जारी किए जाएंगे और छात्र अपना रोल नंबर दर्ज करके इसे चेक कर सकते हैं। Biharboardonline.bihar.gov.in, Bsebresult.online और Biharboard.online पर रिजल्ट देखा जा सकता है।


No comments