Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest


 

 


 

 

 


पंजाब से लौट रहे मजदूरों की यूपी में हुई मौत पर पंजाब सरकार को ठहराया जिम्मेदार : मनु

पटना (न्यूज़ सिटी)। न्याय मंच विहार के संयोजक व जदयू नेता मनोज लाल दास मनु ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मेरठ के नजदीक मुजफ्फरनगर और सहारनपुर हा...


पटना (न्यूज़ सिटी)। न्याय मंच विहार के संयोजक व जदयू नेता मनोज लाल दास मनु ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मेरठ के नजदीक मुजफ्फरनगर और सहारनपुर हाइवे पर बस से कुचलकर मारे गए मजदूरों के गहरी संवेदना व्यक्त किया है। श्री मनु ने कहा कि इस घटना के मुख्य रूप से पंजाब सरकार के साथ-साथ जिन राज्यो से वे गुजरे वहां की सरकार भी दोषी है। केंद्र सरकार ने रेल लाइन पर 16 मजदूरों के कटने के बाद ही जब यह आदेश जारी कर दिया था कि सड़क पर पैदल चलने वाले मजदूरों को तुरन्त रोक ले।






https://www.youtube.com/watch?v=Q2T20CaMMIM




तब फिर इन मजदूरों को क्यो नही रोका? जिस राज्यो से ये मजदूर गुजरे, अगर वहां की सरकार रोकी होती तो आज इनकी मौत बस से कुचलने से नही हुई होती और जिंदा अपने घरों व परिवार के साथ रहते। लॉक डाउन में केंद्र सरकार अपने बनाये नियमो को मूकदर्शक बनके देखती रही, लेकिन कोई करवाई नही की। अगर शुरू में ही केंद्र सरकार नियम का उलंघन कर बस भेजकर लोगो को प्रदेश में लाने पर रोक लगाती तो आज बिहार, उत्तरप्रदेश, राजस्थान, मध्यप्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, उत्तराखंड आदि राज्यो में करोना मरीजों की संख्या नही बढ़ती।









श्री मनु ने पंजाब, उत्तर प्रदेश के साथ-साथ अन्य राज्यों, जहाँ से ये मजदूर गुजरे है। इस घटना में राज्य और केंद्र सरकार अलग-अलग मुआवजा राशि मृतक के आश्रितों को दे और घायलों को सरकारी खर्चे पर इलाज कराए। बिहार सरकार से भी श्री मनु ने मुआवजा देने और पैदल मजदूरों को पूरी ततपरता से उन्हें पैदल चलने पर प्रधानमंत्री से रोक लगाने के सभी राज्यो को निर्देश देने की अपील की है।


No comments