Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest


 

 


 

 

 


सिंडिकेट सदस्य पप्पू वर्मा ने केंद्र सरकार से श्रमिक स्पेशल ट्रेन बढ़ाने की किया मांग

पटना (न्यूज सिटी)। पटना विश्वविद्यालय के सिंडिकेट सदस्य पप्पू वर्मा ने केंद्र एवं राज्यों के सरकारों से यह मांग किया है कि वैश्विक महामारी क...


पटना (न्यूज सिटी)। पटना विश्वविद्यालय के सिंडिकेट सदस्य पप्पू वर्मा ने केंद्र एवं राज्यों के सरकारों से यह मांग किया है कि वैश्विक महामारी के चलते अपने अपने राज्य वापस लौट रहे प्रवासी मजदूरों के परेशानियों को देखते हुए जल्द से जल्द श्रमिक स्पेशल ट्रेनों की संख्या बढ़ोतरी कर उनके परेशानियों को शीघ्र ही दूर किया जाए। परिवहन व्यवस्था को पर्याप्त संख्या में शुरू कर उनके समस्याओं को समाधान किया जाए एवं कोरोंटाइन सेंटर में रह रहे मजदूरों को मजदूरी भत्ता दिया जाए।






https://youtu.be/TJbq0qd8GiM




साथ ही श्री वर्मा ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि आए दिन कोरोंटाइन सेंटर में रहे मजदूरों की सांप काटने की घटनाएं भी सामने आ रही है। ऐसे में मजदूरों की जान माल की सुरक्षा व साफ-सुथरी व्यवस्था भी पर्याप्त किया जाए एवं कोरोंटाइन सेंटर की ऑडिटिंग व खर्च की जानकारी निगरानी विभाग के नजर में रखकर ही किया जाए।









श्री वर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार को राज्यों के सरकारों द्वारा मजदूरों को लाने के लिए ट्रेन व बस सेवा शुरू करके उन्हें लाने का आग्रह किया गया था। केंद्र सरकार ने तुरंत ही राज्यों के सलाह को मानते हुए श्रमिक स्पेशल ट्रेन व बस सेवा शुरू कर दिया था। लेकिन बड़ी संख्या में लौट रहे हैं मजदूरों के लिए यह व्यवस्था छोटी पड़ गई है। आए दिन अपने-अपने घरों को वापस लौट रहे मजदूरों का सड़क दुर्घटना की घटनाएं सामने आ रही है। इसलिए केंद्र एवं राज्य सरकार को इन्हें सुरक्षित वापस लाने के लिए अधिक संख्या में गाड़ियों का इंतजाम करना होगा एवं सड़क दुर्घटना में घायल या मृत्यु हो गए।


No comments