Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

 







पीएम मोदी ने की राष्ट्र के नाम संबोधन, आर्थिक पैकेज का किया घोषणा

सेंट्रल डेस्क, न्यूज़ सिटी। भारत समेत पूरा विश्व कोरोना वायरस से लड़ाई लड़ रहा है। इस लड़ाई में भारतवर्ष ने अपने परम कर्तव्य का निर्वहन कर रहा...


सेंट्रल डेस्क, न्यूज़ सिटी। भारत समेत पूरा विश्व कोरोना वायरस से लड़ाई लड़ रहा है। इस लड़ाई में भारतवर्ष ने अपने परम कर्तव्य का निर्वहन कर रहा हैं। हालांकि भारत में लगातार कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़ रहा है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का देश के नाम संबोधन की हैं। आज प्रधानमंत्री द्वारा किए गए राष्ट्र का संबोधन का जनता कर्फ्यू के बाद पांचवी बार होगी। पीएम मोदी देश को कोरोना को लेकर संबोधित कर रहे हैं।






https://www.youtube.com/watch?v=nSc8YN_ETHw




प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि कोरोना संक्रमण से मुकाबला करते हुए दुनिया को अब चार महीने से ज्यादा हो चुके हैं। एक वायरस ने दुनिया के नाक में दम कर रखा है। समूचे विश्व में एक वायरस ने करोड़ों जिंदगियां में संकट की स्थिति उत्पन्न कर दी हैं। समूचा विश्व इस वायरस से जिंदगी बचाने की जंग में जुटी हुई है।





पीएम ने कोरोना की लड़ाई में देशवासियों का बढ़ाया हौसला





राष्ट्र के नाम संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि थकना, हारना, टूटना-बिखरना, मानव को मंजूर नहीं है। बल्कि सतर्क रहते हुए, ऐसी जंग के सभी नियमों का पालन करते हुए, अब हमें बचना भी है और आगे भी बढ़ना है।





पीएम ने देश हित मे किए बड़े एलान





पीएम में 20 लाख रुपए का आर्थिक पैकेज की भी घोषणा की है, जो कि जीडीपी का 10 फीसदी हैं। इससे भारत को आत्म निर्भर बनने में नई गति मिलेगा। कुटीर, गृह, लघु और मझले उधोग, एमएसएमई,मध्यम वर्गीय लोगो के लिए भी ये पैकेज एक सशक्त भारत बनाने में मदद करेगी। हालांकि मध्यमवर्गीय लोगों में जो लोग ईमानदारी से टैक्स देते हैं, उन्हें लाभ मिलेगा। देशी बोल्ड रिफार्म के साथ आगे बढ़ेंगे। मेक इन इंडिया के संकल्प को आगे बढ़ाना हैं।





लॉक डाउन के चौथा चरण नए नियम से लागू





नए नियमों के साथ 18 मई से लॉक डाउन के चौथे चरण भी लागू होंगे। ज्यादा जानकारी 18 मई से पहले दे दी जाएगी।


No comments