Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest


 

 


 

 

 


पीएम मोदी द्वारा आर्थिक पैकेज की घोषणा देश हित के लिए ऐतिहासिक फैसला : पप्पू वर्मा

पटना (न्यूज सिटी)। पटना विश्वविद्यालय के सिंडिकेट सदस्य पप्पू वर्मा ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भारत के आर्थिक व्यवस्...


पटना (न्यूज सिटी)। पटना विश्वविद्यालय के सिंडिकेट सदस्य पप्पू वर्मा ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भारत के आर्थिक व्यवस्था में सुधार हेतु आर्थिक पैकेज का ऐलान का फैसला ऐतिहासिक है। आर्थिक व्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए लिया गया इस निर्णय से ' आत्मनिर्भर भारत अभियान ' बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगा। कोरोना संकट को लेकर सरकारी घोषणा, RBI के फैसले और आज के पैकेज को जोड़कर ये ₹20 लाख करोड़ बनता है। यह देश की कुल GDP का 10% है।









श्री वर्मा ने कहा की पीएम मोदी की दूरदर्शिता के चलते अब भारत मैन्युफैक्चरिंग हब बनने जा रहा है। अब चीन से दुनिया का पसंदीदा मैन्युफैक्चरिंग हब होने का तमका छीन सकता है, कोरोना वायरस के महामारी के कारण पैदा हुई दिक्कतों के बीच लगभग 1000 विदेशी कंपनियां सरकार के अधिकारियों से भारत में अपनी फैक्ट्रियां लगाने को लेकर बातचीत कर रही है। श्री वर्मा ने कहा कि एक रिपोर्ट के मुताबिक, इनमें से कम से कम तीन सौ कंपनियां मोबाइल, एलेट्रॉनिक्स, मेडिकल, डिवाइसेज, टैक्सटाइल्स तथा सिंथेटिक फैब्रिक के क्षेत्र में भारत में फैक्ट्रियां लगाने के लिए सरकार से सक्रिय रुप से बातचीत कर रही है। ये कंपनियां भारत को वैकल्पिक मैन्युफैक्चरिंग हब के रूप में देखती है और सरकार के विभिन्न स्तरों के समक्ष अपना प्रस्ताव पेश कर चुकी है जिनमें विदेश में भारतीय दूतावास तथा राज्यों के उद्योग मंत्रालय शामिल है।






https://youtu.be/eJ1aK2WAiYw




श्री वर्मा ने कहा की महामारी नियंत्रण में आने के बाद भारत के लिए कई फलदायक चीजें सामने आएगी और भारत वैकल्पिक मैन्युफैक्चरिंग गंतव्य के रूप में उभरेगा। और पीएम मोदी की दूरदर्शिता भारत को आत्मनिर्भर बनाने में सहायक सिद्ध होगा।


No comments