Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

 








 

डॉ हर्षवर्धन को WHO के कार्यकारी बोर्ड का चेयरमैन नियुक्त होना उभरते भारत के शक्ति को दर्शाता है

पटना (न्यूज सिटी)। पटना विश्वविद्यालय के सिंडिकेट सदस्य पप्पू वर्मा ने कहा कि केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन को विश्व स्वास्थ्य संगठन के कार्य...


पटना (न्यूज सिटी)। पटना विश्वविद्यालय के सिंडिकेट सदस्य पप्पू वर्मा ने कहा कि केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन को विश्व स्वास्थ्य संगठन के कार्यकारी बोर्ड का चेयरमैन नियुक्त होना स्वास्थ्य के क्षेत्र में उभरते हुए भारत की शक्ति को दर्शाता है।






https://youtu.be/SavMrAlM-tc




श्री वर्मा ने कहा कि भारत जैसे विशाल जनसंख्या वाले देश में भारत सरकार ने जिस सूझबूझ से वैश्विक महामारी को बड़े पैमाने पर आम जनता में वायरस को फैलने से रोका है, वह निश्चित ही सरकार की दूरदर्शिता का ही नतीजा है। जब आज दुनिया में अपने आप को महाशक्ति मानने वाले देश इस वैश्विक महामारी से अपने आप को बचा नहीं पाया और उनके यहां बड़े पैमाने पर वहां के नागरिकों की जान-माल की क्षति हुई है। वही भारत स्वास्थ्य एवं अन्य सुविधाओं से इन देशों से काफी पीछे होते हुए भी ऐसे समय में भारत की जनता को इस खतरनाक महामारी से बचाने का प्रयास किया है और इसे काफी संख्या में फैलने से रोका है। वही स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी कई देशों को मदद करते हुए देश की स्वास्थ्य व्यवस्था को सुदृढ़ किया है और दुनिया के सामने स्वास्थ्य के क्षेत्र में महाशक्ति के रूप में उभर कर आया।









उन्होंने कहा कि वर्तमान केंद्र सरकार ने भारत में स्वास्थ्य सुविधाओं को जिस कुशलता पूर्वक रास्ते पर लाने का प्रयास किया है,उसका लाभ विश्व समुदाय को भी मिले। इसके लिए अति महत्वपूर्ण पद पर एक भारतीयों को बैठाया जाना विश्व में बदलते हुए शक्ति समीकरण की ओर इशारा करता है। इस गंभीर पद पर एक भारतीय को नियुक्त होना पूरे देश के लिए बहुत ही सम्मान की बात है।


No comments