इंडियन चैम्बर ऑफ कॉमर्स द्वारा आयोजित वेबीनार में पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर के व्यपारियों को किया संबोधित

0
200

पटना (न्यूज सिटी)। आज इंडियन चैम्बर ऑफ कॉमर्स द्वारा आयोजित वेबीनार में बतौर चीफ गेस्ट के रुप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाग लिया। इस दौरान पीएम मोदी ने पूरे पूर्वोत्तर राज्यों के व्यापारियों एवं उद्यमियों को संबोधित करते हुए कहा जिस तरह से कोरोना रूपी आपदा आयी है, इसके साथ ही सभी को भविष्य में आत्मनिर्भर होने की संभावनाएं भी बहुत बढ़ जाती है। अतः इस समय आपके यह गोल्डन क्षण है जिसका उपयोग कर आप खुद को एवं देश को आत्मनिर्भर बना कर विश्व में एक अच्छा स्थान बना सकते। क्योंकि आपके पास हस्तकला का बहुत बड़ा साधन है, कच्चे माल का संसाधन है।

साथ ही आपके पास इसको करने की क्षमता बहुत है। अतः आप इसका भरपूर उपयोग करें। पूर्वोत्तर में बांस का काम बहुत ज्यादा होता है। जूट का काम बहुत ज्यादा होता है बिहार में मखाना और हस्तशिल्प का बहुत काम है और झारखंड अपने खनिज उत्पादन के लिए विश्व में मशहूर है। जबकिं ओडिशा अपने हस्तशिल्प के लिए पूरे विश्व में विख्यात है। अतः आप सभी व्यापारियों उद्यमियों से मेरा आग्रह है कि सब लोग संयुक्त प्रयास कर इस तरह से निर्माण कार्य में आगे आए ताकि देश समाज आप हम सभी आत्म निर्भरता के साथ-साथ जो हम समान बाहर से मंगाते हैं।

उसकी जगह हम विदेश को निर्यात कर सकें। उन्होंने व्यापारियों का पूरी तौर से आह्वान किया की सरकार हर क्षेत्र में आपकी मदद करेगी और आप अपनी इच्छा शक्ति को बढ़ाकर देश हित में आगे आए और कार्य करें पूरे पूर्वोत्तर के व्यापारियों के साथ इस वेबीनार में मुझे भी सम्मिलित होने का अवसर मिला। इसके लिए कैट को एवं इंडियन चेंबर ऑफ कॉमर्स को बहुत धन्यवाद देता हूँ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here