Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

 









 

अनलॉक-1 में नए गाइडलाइन के तहत आज से बिहार के सभी धार्मिक स्थल श्रद्धालुओं के लिए खुले

पटना (न्यूज सिटी)। सरकार की ओर से अनलॉक 1 के लिए जारी दिशा-निर्देशों के तहत आज से सभी धार्मिक स्थल श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए हैं। हालांक...


पटना (न्यूज सिटी)। सरकार की ओर से अनलॉक 1 के लिए जारी दिशा-निर्देशों के तहत आज से सभी धार्मिक स्थल श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए हैं। हालांकि इन धार्मिक स्थलों पर थर्मल स्क्रीनिंग के साथ-साथ विशेष साफ-सफाई और सोशल डिस्टेंसिंग को भी अनिवार्य किया गया है।









पटना के महावीर मंदिर, कंकड़बाग का साई मंदिर, गायघाट स्थित ऐतिहासिक शक्तिपीठ बड़ी पटन देवी मंदिर, हाजीगंज स्थित शक्तिपीठ छोटी पटन देवी मंदिर और छोटी पटनदेवी मंदिर, चौक स्थित तख्त श्री हरिमंदिर आज से श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए है। हालांकि भगवान के दर्शन को लेकर श्रद्धालुओं के लिए विशेष नियम और कानून भी बनाए गए हैं। मंदिर के मुख्य गेट पर जहां श्रद्धालुओं की थर्मल स्क्रीनिंग और सैनिटाइजेशन के बाद में उन्हें मंदिर में प्रवेश की इजाजत दी गई है, वही मंदिर परिसर में भी उन्हें हर हाल में सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखना है।









इस मौके पर बड़ी पटन देवी मंदिर के महंत विजय शंकर गिरी ने बताया कि फिलहाल श्रद्धालुओं के प्रसाद चढ़ाने पर रोक लगाई गई है, उनका कहना था कि आगे सरकार के दिशा-निर्देश के मुताबिक प्रसाद चढ़ाने को लेकर निर्णय लिया जाएगा। वही तख्त श्री हरि मंदिर के अधीक्षक ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर मंदिर के मुख्य द्वार पर 20 सेवादारों को तैनात किया गया है, जो श्रद्धालुओं की थर्मल स्क्रीनिंग और सैनिटाइजेशन के बाद ही उन्हें तख्त परिसर में प्रवेश की इजाजत दे रहे हैं।









मंदिर में प्रवेश को लेकर सभी श्रद्धालुओं के लिए मास्क पहनना अनिवार्य बताया गया है। कोरोना संक्रमण से बचाओ को लेकर लगभग ढाई माह से बंद इन मंदिरों के खुल जाने से श्रद्धालुओं में खासा उत्साह देखा जा रहा है। श्रद्धालु पूरी आस्था और विश्वास के साथ अपने आराध्य देव की पूजा अर्चना में जुटे हैं।


No comments