Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

 









 

7 जून को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का डिजिटल रैली ऐतिहासिक होगा : पप्पू वर्मा

पटना (न्यूज़ सिटी)। युवा नेता पप्पू वर्मा ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 01 वर्ष पूर्ण होने पर आगामी 7 जून को केंद्रीय गृ...


पटना (न्यूज़ सिटी)। युवा नेता पप्पू वर्मा ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 01 वर्ष पूर्ण होने पर आगामी 7 जून को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का डिजिटल रैली ऐतिहासिक होगा। पटना विश्वविद्यालय के सिंडिकेट सदस्य व युवा नेता पप्पू वर्मा ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह जी का युवाओं में काफी क्रेज है। गृह मंत्री बनते ही देश के कई जटिल समस्याओं को उन्होंने आसानी पूर्वक हल कर दिया जम्मू कश्मीर जिस जटिल समस्या से ग्रसित था। उन समस्याओं को अपने फायदे के लिए 60, 70 वर्षों से देश में राज कर रही आज विपक्ष में बैठी राजनीतिक पार्टियां सिर्फ राजनीतिक फायदे के लिए जिस धारा का इस्तेमाल कर जम्मू कश्मीर के 370 धारा से खंड दो और तीन हट गए व 35a जैसे मुद्दे को एक झटके में समाप्त कर दिया।









विदित हो कि जम्मू कश्मीर में इन धाराओं के कारण केंद्र सरकार की बहुत सारी योजनाओं का लाभ इस प्रांत को नहीं मिल पाता था। इन योजनाओं को कश्मीर के जनता के हितों में जमीन पर उतारने के लिए केंद्र को बहुत सारे समस्याओं का सामना करना पड़ता था। जिसका फायदा राजनीतिक पार्टियां, अलगाववादी तत्वों व पाकिस्तान पोषित आतंकवादियों को अपने मंसूबों को अंजाम देने में मिलता था। अब इन धाराओं को खत्म होते ही उन सभी लोगों के बीच में भगदड़ का माहौल है आतंकवादी या तो मारे जा रहे हैं या कश्मीर छोड़ कर पाकिस्तान भाग रहे हैं। सभी अलगाववादी नेता जेल में है या भूमिगत हो चुके है। यह एक ऐतिहासिक फैसला था इन धाराओं को हटते ही "एक देश एक संविधान' का नारा बुलंद हुआ। आज केंद्र सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए एक साथ कई केंद्र की योजनाओं का शुरुआत हो चुका है बहुत जल्द ही कश्मीर विकासशील व उन्नत राज्यों में शामिल हो जाएगा। दूसरा इनका उपलब्धि रहा नागरिकता संशोधन अधिनियम कानून(CAA) को पूरे देश में लागू कर दिया। इस कानून से पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश और आस-पास के देशों में धार्मिक उत्पीड़न के शिकार हिंदू,सिख,पारसी, ईसाई, जैन और बौद्ध धर्म के लोगों को भारत की नागरिकता दी जाएगी। इस कानून के तहत वो लोग, जिन्होंने 31 दिसंबर 2014 की निर्णायक तारीख तक भारत में प्रवेश कर लिया था। वैसे सभी लोग भारत की नागरिकता के लिए आवेदन कर सकते हैं। तीसरी बड़ी उपलब्धि (UAPA) अनलॉफुल एक्टिविटीज प्रिवेशन एक्ट मैं संशोधन हुआ। इस कानून में संशोधन होने से नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) के पास देश से गद्दारी करने में संलिप्त व्यक्तियों को आतंकी घोषित करने और उनका प्रॉपर्टीज को सीज करने का अधिकार मिला। इन सभी महत्वपूर्ण फैसले को निर्णायक मुकाम तक पहुंचाने में अमित शाह और देश के प्रधानमंत्री का मजबूत इच्छाशक्ति का ही नतीजा था। नागरिकता संशोधन अधिनियम कानून व जम्मू कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश होना अपने आप में बड़ा फैसला था।






https://www.youtube.com/watch?v=SU4_HagRqeA




श्री वर्मा ने कहा कि अमित शाह जी का भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में शानदार कार्यकाल का ही नतीजा है कि आज भाजपा देश की सबसे अधिक कार्यकर्ताओं वाली पार्टी है एवं देश के विभिन्न राज्यों में सरकारें हैं। उनका इन सभी महत्वपूर्ण फैसलों के कारण अमित शाह का युवाओं में पैठ बना व आज के युवा उन्हें अपना आईकॉन के रूप में देखते हैं और उन्हें काफी पसंद करते हैं शाह की डिजिटल रैली में लाखों की संख्या में भारत के युवा सोशल साइट के माध्यम से जुड़ेंगे व उन्हें सुनेंगे। युवा नेता पप्पू वर्मा ने युवाओं से आह्वान किया है कि अधिक से अधिक संख्या में सोशल साइट पर जुड़कर इस रैली में भाग ले। और अमित शाह जी के देश प्रेम के जज्बे को और भारत को शक्तिशाली बनाने के मजबूत इरादों को मजबूती प्रदान करें।


No comments