Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

 









 

महिला के प्रताड़ना की शिकायत पर समझौता कराने पहुंचे मायके पक्ष को हमला कर किया घायल

सेंट्रल डेस्क, न्यूज सिटी। दुल्हिन बाजार थानांतर्गत ऐनखां गांव का है जहां संतान नहीं होने पर रुणा देवी नामक महिला को पति सहित ससुराल पक्ष के...


सेंट्रल डेस्क, न्यूज सिटी। दुल्हिन बाजार थानांतर्गत ऐनखां गांव का है जहां संतान नहीं होने पर रुणा देवी नामक महिला को पति सहित ससुराल पक्ष के लोग प्रताड़ित करते रहते थे। पीड़िता के प्रताड़ना की जानकारी अपनी मायके पक्ष की दी। जिसके बाद मायके पक्ष पीड़िता के घर पहुंच कर ससुराल पक्ष को समझाने-बुझाने की प्रयास किया। इसी दौरान पीड़िता के ससुराल पक्ष के लोग उनपर जानलेवा हमला कर घायल कर दिया गया। वही घटना के तुरंत बाद घायलों के इलाज हेतु दुल्हिनबाजार पीएचसी में भर्ती कराया गया।









इस संबंध में पूछे जाने पर पीड़िता रुणा देवी ने बतलाई कि पिछले 6 वर्षों पूर्व ऐनखां गांव निवासी लूटन साव का पुत्र जितेंद्र साव के साथ शादी हुई थी। अबतक कोई संतान नहीं हुआ है जिसके कारण कभी मायके से रुपये मंगवाने तो कभी कुछ और बहाना बनाकर पति प्रताड़ित करते रहे हैं। सास-ससुर भी उनके साथ प्रताड़ित करते हैं। जिस वजह से हम अधिकांश समय मायके में गुजारा करना पड़ता है। हाल ही मैं ससुराल आई तब से वे लोग फिर से हमें प्रताड़ित करने लगे। इसकी जानकारी बिहटा के बहपुरा गांव स्थित मायके में दी और सूचना मिलने पर पीड़िता के पिता और भाई समझाने के लिए पहुंचे। उनलोगों ने दो भाइयों पर जानलेवा हमला कर घायल कर दिया तथा उनके वाहन को भी जब्त कर लिया।






https://youtu.be/Np1zi675f8A




जीतू साव एवं सुनील साव नामक घायल दो भाईयों को इलाज के लिए दुल्हिनबाजार पीएचसी में भर्ती कराया गया । सुनील साव को प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सक ने पीएमसीएच रेफर कर दिया। पीड़िता ने दुल्हिनबाजार थाना में पति, सास एवं ससुर के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराया है । पुलिस घटना की जांच में जुटी है । वही प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी  ने बताया कि सुनील साव की आंख में चोट आने के कारण रेफर किया गया हैं। बहरहाल संतान नहीं होने के कारण इस महिला को प्रताड़ित करना कहां तक उचित है यह महिलाओं के पक्ष में एक बड़ा सवाल है और ऐसी घटनाओं पर विराम लगना चाहिए ।





दुल्हिन बाजार से नीरज कुमार के रिपोर्ट


No comments