Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest


 

 

 


 

शिक्षक बहाली में कॉमर्स एवं योग के विद्यार्थियों को भी अवसर प्रदान करें सरकार : पप्पू वर्मा

पटना (न्यूज सिटी)। पटना विश्वविद्यालय के सिंडिकेट सदस्य पप्पू वर्मा ने कहा कि बिहार के लगभग सभी विश्वविद्यालयों में इंटरमीडिएट, स्नातक एवं ...


पटना (न्यूज सिटी)। पटना विश्वविद्यालय के सिंडिकेट सदस्य पप्पू वर्मा ने कहा कि बिहार के लगभग सभी विश्वविद्यालयों में इंटरमीडिएट, स्नातक एवं स्नातकोत्तर में कॉमर्स विषय के विद्यार्थियों की संख्या है। विगत कई वर्षों से कॉमर्स के विद्यार्थियों के लिए शिक्षक बहाली में कोई पहल प्रयास नहीं किया गया है। वहीं राज्य सरकार द्वारा योगा में शिक्षक बहाली सभी प्लस 2 स्कूलों में करने का वादा किया गया था। लेकिन अभी तक योगा के विद्यार्थियों के लिए सरकार ने कोई पहल नहीं किया है, जो दुर्भाग्यपूर्ण है।






https://youtu.be/VUKTPj3P6kA




युवा नेता पप्पू वर्मा ने कहा कि कॉमर्स विषय आज के विद्यार्थियों के लिए प्रमुख संकाय है, वही योगा में भी बड़े पैमाने पर अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को देखते हुए छात्रों ने योग से संबंधित विषय में दाखिला लिया है। लेकिन काफी बरसों से अभी तक इन दोनों विषयों के विद्यार्थियों के लिए शिक्षक बहाली में स्थान नहीं मिला है।





पप्पू वर्मा, (सिंडिकेट सदस्य) पटना विश्वविद्यालय




श्री वर्मा ने कहा कि हाई स्कूल एवं प्लस 2 स्कूलों में शिक्षकों की भारी कमी है। कॉमर्स की पढ़ाई वर्तमान समय में छात्रों के रूचि में शामिल है। आज कॉमर्स के विद्यार्थी स्नातकोत्तर करने के बाद B.Ed में भी बड़े पैमाने पर दाखिला ले रहे हैं ऐसे में B.Ed करने के बाद शिक्षक बहाली में जगह नहीं होना लाखों छात्रों का भविष्य पर कुठाराघात है। मैं राज्य सरकार से मांग करता हूं आगामी होने वाले आयोजित एसटीईटी परीक्षा में कॉमर्स एवं योग के विद्यार्थियों को भी जगह सुनिश्चित किया जाए । ताकि लाखों छात्रों का भविष्य बर्बाद होने से बचाया जा सके।


No comments