Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

 









 

कैट ने उधोग मंत्री के साथ की बेबीनार का आयोजन, व्यापार से संबंधित समस्याओं को करवाया अवगत

पटना (न्यूज़ सिटी)। बीते शनिवार को कैट ने बिहार के उद्योग मंत्री श्याम रजक के साथ एक बेबीनार का आयोजन की गई थी। जिस दौरान बिहार के सभी व्यापा...


पटना (न्यूज़ सिटी)। बीते शनिवार को कैट ने बिहार के उद्योग मंत्री श्याम रजक के साथ एक बेबीनार का आयोजन की गई थी। जिस दौरान बिहार के सभी व्यापारियों ने उनके समक्ष उद्योग से संबंधित अपनी-अपनी समस्याओं को रखा। साथ ही कैट, बिहार के संरक्षक शशि शेखर रस्तोगी ने भी पटना सिटी में बंद हो रहे बल्ब उद्योग और चमड़ा उद्योग से जुड़ी समस्याओं से अवगत कराया।









कैट, बिहार के संरक्षक शशि शेखर रस्तोगी ने बताया एक जमाने में पूरे हिंदुस्तान में बल्ब उद्योग में पटना सिटी का नाम था। यहां के प्रदीप लैंप के द्वारा बनाए हुए बल्ब फिलिप्स इंडिया को सप्लाई होते थे और पूरे रेलवे में यहां का ही बल्ब इस्तेमाल होता था। मगर सरकारी उपेक्षा और यहां के व्यवसायियों को कोई भी तकनीकी ज्ञान और आर्थिक मदद नहीं होने से चमड़ा उद्योग तथा बल्ब उद्योग की दयनीय स्थिति हो गई है। माननीय उद्योग मंत्री ने सारी बातों को गंभीरता से सुना और समस्याओं को इंगित करते हुए उन्होंने इसे गंभीरता से ध्यान देने की बात कही। उन्होंने माना मेरे संज्ञान में है कि पटना सिटी में बल्ब उद्योग बहुत बड़े पैमाने पर प्रोडक्शन करता था तथा वेब उद्योग चप्पल जूता बनाने का भी बहुत बड़ा कार्य होता था। जिस कारण से भी इसे दूर किया जा सकता है। मैं पूरा प्रयास करूंगा, मेरी बातों पर गंभीर होते हुए उन्होंने ध्यान दिया मैं उनका बहुत-बहुत धन्यवाद ज्ञापन करता हूं। कैट को भी धन्यवाद ज्ञापन करता हूं, जो उन्होंने इस संवाद का आयोजन किया। हमें अपनी-अपनी समस्याओं को बिहार सरकार के सामने रखने का मौका दिया।






https://youtu.be/Np1zi675f8A




अगर सरकार इस पर ध्यान दें तो पटना सिटी को बहुत बड़ी राहत मिल सकती है और पटना सिटी ही नहीं पूरे बिहार के लोगों को रोजगार मिल सकता। सरकार को भरपूर रेवेनयू देता है। सरकार से प्रार्थना है तथा यहां के विधायक सह मंत्री नंदकिशोर यादव से भी प्रार्थना है इस विषय पर ध्यान देते हुए इसका समुचित लाभ पटना सिटी वासियों को दिलाएं।


No comments