Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

 









 

सब्जी विक्रेताओं को पुलिस ने की पिटाई, विरोध में SDO आवास और थाना का किया घेराव

पालीगंज/नीरज कुमार (न्यूज सिटी)। स्थानीय अनुमंडल मुख्यालय बाजार स्थित सब्जी मंडी में सैकड़ों की तादाद में फल एवं सब्जी विक्रेताओं ने सुबह स्...


पालीगंज/नीरज कुमार (न्यूज सिटी)। स्थानीय अनुमंडल मुख्यालय बाजार स्थित सब्जी मंडी में सैकड़ों की तादाद में फल एवं सब्जी विक्रेताओं ने सुबह स्थानीय थाना की पुलिस द्वारा कुछ दुकानदारों के तराजू-बाटखरे जब्त करने और पिटाई के विरोध में एसडीओ आवास और थाना का शांतिपूर्ण तरीके से घेराव कर विरोध प्रदर्शन किया। वही BDO द्वारा हस्तक्षेप करने के बाद मामलेे का समाधान किया गया।









जानकारी के अनुसार अनुमंडल मुख्यालय बाजार स्थित मुख्य सड़क के दोनों किनारे अपनी-अपनी दुकानें लगाकर सब्जी बेचने वाले दुकानदार को लॉकडाउन के दौरान लगातार आ रही भीड़-भाड़ और लॉकडाउन की उल्लंघन की खबरे पुलिस प्रशासन को मिल रही थी। जिसके बाद जिला प्रशासन द्वारा मामले में अनुमंडल प्रशासन को आदेश के बाद अनुमण्डल प्रशासन ने बाज़ारों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने का दिशा निर्देश दिया। आदेश मिलते ही अनुमंडल प्रशासन ने सब्जी मंडी को पालीगंज हाई स्कूल छात्रावास के खेल मैदान पर तत्कालिक रूप से शिफ्ट किया था।






https://youtu.be/jwzwCrAwpBg




वही अब लॉकडाउन खत्म हो चुकी है। इस बीच लगातार दो दिन से हो रहे बरसात से आधी सब्जी मंडी में पानी घुस चुकी है। जिससे दुकानों में जलजमाव हो गया है। इससे दुकानदारो के बीच हा-हाकार मच गया। उनके रोजी-रोटी की समस्या उत्पन्न हो चुकी है। दुकानदारों व्यवसाय काफी प्रभावित हो रहे है ।इसके कारण सब्जी बिक्रेताओं ने फिर से अपने पुराने जगह पर सब्जी बेचने की मांग करते हुए आज सुबह से अपने-अपने सभी दुकानें लगाने शुरू किए थे। लेकिन इसी बीच सुबह पालीगंज थाने की पुलिस ने पहुंचकर कई सब्जी दुकानदारों के तराजू बटखरे को जब्त करते हुए हल्का बल का प्रयोग कर दिया। इस घटना के बाद सैकड़ों सब्जी विक्रेताओं ने इसका विरोध करते हुए सुबह से ही एसडीओ आवास का घेराव कर दिया। वहां समाधान ना होने के बाद फिर सब्जी विक्रेताओं ने अनुमंडल मुख्यालय बाजार स्थित नगर थाने का घेराव किया।









इस बीच काफी देर से घेराव कर रहे सब्जी विक्रेताओं के पास पालीगंज बीडीओ चिरंजीवी पांडे ने पहुंचकर इस मामले को पुलिस से बातचीत करते हुए इसका समाधान निकाला। उन्होंने ने दुकानदारों को फिर से अपने पुराने जगहों पर ही फिर सब्जी विक्रेताओं को सोसल डिटेनसिंग के पालन करने साथ दुकानें लगाने का तत्कालिक दिशा निर्देश दिया। वही इसे कुछ दिनों के बाद सब्जी मंडी को किसी दूसरी जगह पर शिफ्ट करने का आश्वासन भी दिया है।


No comments