Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest




 

रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर, सितंबर के पहले सप्ताह से इन रूटों पर चल सकती है मेमू ट्रेनें

न्यूज सिटी, सेंट्रल डेस्क। वैश्विक महामारी कोरोना के बीच ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। पटना-गया, मोकामा-बिहटा और पट...


न्यूज सिटी, सेंट्रल डेस्क। वैश्विक महामारी कोरोना के बीच ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। पटना-गया, मोकामा-बिहटा और पटना-मुगलसराय रेलखंडों पर कई मेमू ट्रेनें चलाई जा सकती है। इसको लेकर पूर्व मध्य रेलवे ने राज्य सरकार को एक प्रस्ताव भेजा था। जिसके बाद संभावना जताई जा रही है कि सितंबर के पहले हफ्ते से ट्रेनों का परिचालन पूर्व मध्य रेलवे द्वारा शुरू की जा सकती है।






https://www.facebook.com/newscitybihar/videos/3001797610046866/?sfnsn=wiwspmo&extid=wTZMqyPLRGFGSuHD&d=n&vh=e




इस संबंध में दानापुर रेल मंडल के डीआरएम सुनील कुमार ने शुक्रवार को कहा है कि मेमू पैसेंजर ट्रेनों के साथ-साथ एक्सप्रेस ट्रेनों की संख्या बढ़ाने का भी प्रस्ताव भेजा गया है। स्पेशल ट्रेनों में रोज यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी होने के कारण राजेंद्र नगर टर्मिनल पटना जंक्शन पर यात्रियों का दबाव अधिक है।






https://youtu.be/shdIfqAihPU




इसी दबाव को देखते हुए पूर्व मध्य रेलवे ने 10 एक्सप्रेस ट्रेनों के परिचालन का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा है। साथ ही अन्य राज्यों की सरकारों से भी अनुमति मांगी है। हालांकि पूर्व मध्य रेलवे ने स्पष्टीकरण कर दिया है कि जब तक उत्तर प्रदेश, दिल्ली और मुंबई जैसे अन्य शहर में रेलों के परिचालन के लिए संबंधित राज्य सरकारों द्वारा अनुमति नहीं मिलती है, तब तक एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन नही किया जाएगा।


No comments