Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest



बिहार में बिजली उपभोक्ताओं को बड़ी राहत, सितंबर से लौटेगा राशि

पटना (न्यूज सिटी)। कोरोना काल में बिहार के घरेलू बिजली उपभोक्ताओं को सरकार बड़ी राहत देने की तैयारी में जुटी है। अब उनकी बिजली बिल की राशि स...


पटना (न्यूज सिटी)। कोरोना काल में बिहार के घरेलू बिजली उपभोक्ताओं को सरकार बड़ी राहत देने की तैयारी में जुटी है। अब उनकी बिजली बिल की राशि स्वतः कम हो जाएगी। बिजली बिल माफी व कम कराने को लेकर अब किसी भी उपभोक्ताओं को दफ्तर का चक्कर लगाने की जरूरत से छुटकारा मिल सकती है।






https://youtu.be/CI3p4ALHkQY




बिजली कंपनी के स्वीकृत लोड से अधिक खपत करने वाले घरेलू उपभोक्ताओं का सितंबर से जुर्माना वापस होगा। बिजली कंपनी मुख्यालय के पदाधिकारियों के अनुसार सॉफ्टवेयर में बदलाव का काम पूरा हो चुका है। अब जुर्माने की राशि सितंबर के बिजली बिल में घटाई जाएगी, यानि की लॉकडाउन में बढ़े राशि से लोगों को राहत मिलेगी।






https://youtu.be/pz-wbyMxPhM




बिजली कंपनी ने यह तय किया है कि इस बार बिहार राज्य विद्युत विनियामक आयोग के निर्णय के अनुसार बिहार में बिजली उपभोक्ताओं को है लोड बढ़ने से जो जुर्माना लगी है, उसे माफ कर दिया जाएगा। जुर्माना की वजह से बिजली बिल की राशि भी काफी बढ़ गई थी। इस महीने आने वाले बिजली बिल में जुर्माने के रूप में ली गई राशि को बिजली खबर पर आई बिल की राशि से घटा कर दिया जाएगा।


No comments