Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest




 

17 सूत्री मांगों को लेकर आंगनवाड़ी सेविका-सहायिकाओं का सांकेतिक हड़ताल जारी

नौबतपुर/अवनीश कुमार (न्यूज सिटी)। बुधवार को नौबतपुर प्रखंड मुख्यालय में बिहार राज्य आंगनबाड़ी संयुक्त संघर्ष समिति की ओर से प्रखंड की आंगनव...


नौबतपुर/अवनीश कुमार (न्यूज सिटी)। बुधवार को नौबतपुर प्रखंड मुख्यालय में बिहार राज्य आंगनबाड़ी संयुक्त संघर्ष समिति की ओर से प्रखंड की आंगनवाड़ी सेविका और सहायिका ने अपने 17 सूत्री मांगों को लेकर प्रखंड मुख्यालय कार्यालय के परिसर में सांकेतिक हड़ताल शुरू कर दी है। दरअसल 01 जुलाई से जारी राज्यव्यापी चरणबद्ध आंदोलन तथा विभाग एवं सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की समीक्षा की गई। इस क्रम में 11 अगस्त को आईसीडीएस निदेशालय स्तर से संयुक्त संघर्ष समिति के प्रतिनिधिमंडल के साथ वर्चुअल वार्ता में मांगों पर हुई सहमति तथा उन्हें लागू करने की दिशा में अब तक की गई सराहनीय कार्रवाई की भी समीक्षा की गई है।






https://youtu.be/K_PDwp90OJc




वही कोविड-19 जैसे वैश्विक महामारी से लड़ने के लिए राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे सभी कार्यों में प्रदेश के लगभग दो लाख सेविका- सहायिकाओं ने जान जोखिम में डालकर पूरी निष्ठा के साथ सरकार के कदम से कदम मिलाकर अभूतपूर्व योगदान दिया था और आगे भी दे रही है तो वही अपने अल्प मानदेय में से एक दिन की राशि लगभग तीन करोड़ रुपये मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा कराना राज्यहित और मानवता के लिए प्रतिनिष्ठा का ही परिचायक है।






https://youtu.be/JxFT5Q2gANk




वही बिहार राज आंगनवाड़ी संयुक्त संघर्ष समिति के जिला उपाध्यक्ष रेनू कुमारी ने बताया कि पिछले साल 42 दिनों के हड़ताल के अलावा इस वैश्विक महामारी में लगी राज्य की सभी सेविका-सहायिकाओं मानदेय नहीं वेतन चाहिए साथ ही समान कार्य समान मजदूरी चाहिए। इन सभी मुद्दों को लेकर राज्य की सेविका- सहायिकाओं सांकेतिक हड़ताल अपने प्रखंड मुख्यालय कार्यालय में कर रही है। वही इस हड़ताल में शामिल बिहार राज्य आंगनवाड़ी संयुक्त संघर्ष समिति की जिला उपाध्यक्ष रेणु कुमारी, प्रखंड अध्यक्ष माधुरी कुमारी, ममता कुमारी, मीना देवी, विमला कुमारी, अनामिका, उर्मिला एवं प्रखंड की अन्य सेविकाए भी शामिल थी।


No comments