Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest




 

चुनाव आयोग का एलान, 29 नवंबर से पहले बिहार में हो जाएंगे विधानसभा चुनाव

न्यूज सिटी, सेंट्रल डेस्क। बिहार में विधानसभा चुनाव के साथ-साथ देश की एक लोकसभा और 65 विधानसभा सीटों पर चुनाव होंगे इस संबंध में आधिकारिक घो...


न्यूज सिटी, सेंट्रल डेस्क। बिहार में विधानसभा चुनाव के साथ-साथ देश की एक लोकसभा और 65 विधानसभा सीटों पर चुनाव होंगे इस संबंध में आधिकारिक घोषणा चुनाव आयोग ने कर दी है। आयोग ने कहा है कि बिहार में नई सरकार के गठन की प्रक्रिया 29 नवंबर से पहले कर ली जाएगी हालांकि अभी तक चुनाव की तारीखों को लेकर कोई आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है। लेकिन मिल रहे संकेत के आधार पर कहा जा सकता है कि आयोग बिहार में जल्द ही विधानसभा चुनाव की तिथियों की घोषणा कर सकती है। चुनाव आयोग ने निर्णय लेते हुए कहा है कि बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान एक लोकसभा सीट और 65 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव कराए जाएंगे उपचुनाव और बिहार विधानसभा चुनाव को एक साथ कराने के पीछे कानून व्यवस्था और संबंधित रसद की आसानी से आवाजाही सुनिश्चित करना है।






https://twitter.com/ANI/status/1301805211653009409?s=20




गौरतलब है कि बिहार में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं और कोरोना काल में बिहार पहला ऐसा राज्य होगा जहां विधानसभा चुनाव का आयोजन चुनाव आयोग के द्वारा कर किया जाएगा।


No comments