Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

 









 

BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बड़ी पटनदेवी का दर्शन कर पहुँचे सीएम आवास, सीटों पर चल रही मंथन

पटना/पटना सिटी (न्यूज सिटी)। बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर सियासी पारा चढ़ने लगा है। कयास लगाया जा रहा है बीजे...


पटना/पटना सिटी (न्यूज सिटी)। बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर सियासी पारा चढ़ने लगा है। कयास लगाया जा रहा है बीजेपी का राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और बिहार विधानसभा चुनाव के प्रभारी सह महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस चुनावी रणनीतियों की तैयारियों को लेकर बिहार दौरे पर है। इसी बीच आज बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा चुनावी शंखनाद फूंकने के मकसद से विश्व प्रसिद्ध शक्ति पीठ श्री बड़ी पटन देवी मंदिर में पहुंचकर माता का दर्शन कर पूजा-अर्चना की।






https://youtu.be/VasC_JNQuDc




इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल जी, केंद्रीय संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी सह क़ानून मंत्री सह पटना साहिब के सांसद रवि शंकर प्रसाद, स्थानीय विधायक सह पथ निर्माण मंत्री श्री नंद किशोर यादव, विधान पार्षद संजय मयूख और पटना की महापौर सीता साहू उपस्थित थीं। मंदिर के मुख्य पुजारी श्री विजय शंकर गिरी जी ने विधि-विधान से पूजा संपन्न करवाया।









जिसके बाद वह सीट बंटवारे को लेकर बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मीटिंग करने के लिए सीधे तौर पर सीएम आवास पहुंच चुके हैं। मीटिंग के दरमियान बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव नड्डा, डिप्टी सीएम सुशील मोदी, बिहार बीजेपी प्रभारी संजय जयसवाल और जदयू सांसद ललन सिंह आदि भी मौजूद है।






https://youtu.be/bkn6OcCEOWk




बता दें कि एनडीए घटक दल में सहयोगी पार्टी में सीट बंटवारे को लेकर घमासान मचा हुआ है। इसी घमासान को सुलझाने के मकसद से बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा आज सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात कर सीट शेयरिंग पर मंथन करेंगे। एनडीए के सहयोगी पार्टी लोजपा के तेवर सीएम नीतीश को लेकर काफी तल्ख है।









बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव में लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने नीतीश कुमार के अगुवाई में चुनावी मैदान में उतरने से साफ तौर पर इंकार की है। जिसको लेकर बिहार में चुनावी सियासत गरमाया हुआ है। वहीं दूसरी ओर महागठबंधन से निकले जीता राम मांझी अब नीतीश के सीएम सिपाही बन गए हैं। हालांकि मिली सूत्रों से जानकारी के अनुसार बीजेपी और जदयू बराबर सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है लेकिन जदयू ने कुछ ज्यादा सीटों की मांग की है। अब कयास लगाया जा रहा है कि बीजेपी के राष्ट्रीय अजय पी नड्डा के जदयू के साथ मीटिंग चल रही हैं। अब देखना ये है कि इस सीएम आवास में सीट शेयरिंग को लेकर चल रहे मीटिंग कितना सफल होता हैं और नीतीश से नाराज चल रहे लोजपा प्रमुख को मनाने में एनडीए गठबंधन कितना प्रयास करती हैं। फिलहाल स्थिति राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के मीटिंग समाप्त होने के बाद ही पता चल सकेगा।





पटना से मिशन कुमार की रिपोर्ट।।


No comments