Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest



पुनपुन राजघाट पुल पर पीसीसी सड़क से चंद सालों मे जगह-जगह पर कबड़ने लगा चट

पटना (न्यूज सिटी)। राजधानी पटना के पुनपुन प्रखंड अन्तर्गत करोड़ों की लागत से बने राजघाट नवादा पुनपुन नदी मे निर्मित पुल का उद्घाटन 11 जून 201...


पटना (न्यूज सिटी)। राजधानी पटना के पुनपुन प्रखंड अन्तर्गत करोड़ों की लागत से बने राजघाट नवादा पुनपुन नदी मे निर्मित पुल का उद्घाटन 11 जून 2018 में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा उद्घाटन की गई थीं। इस दौरान उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित भी थे। राजघाट नवादा पुनपुन नदी मे चंद साल पहले निर्मित पीसीसी सड़क बिहार राज्य पुल निर्माण के तहत सैकड़ों गांवों के आम आवाम को शहर व अन्य जगहों पर आने-जाने को लेकर पीसीसी सड़क निर्माण का कार्य किया गया था। जो जगह-जगह से पीसीसी सड़क पर चट कबड़ने लगे है। सड़क की मरम्मती कार्य जल्द नही होने से आने-जाने वाले वाहन को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।






https://youtu.be/bkn6OcCEOWk




लेकिन सवाल यह उठता है कि नीतीश बाबू के शासनकाल में सड़कों का जाल फैल रहा है, लेकिन उसकी गुणवत्ता में कमी के कारण पुल और सड़कों का हाल खस्ता होता जा रहा है। अगर नए बने सड़कों की स्थिति निर्माण काल से एक-दो वर्षों के बाद गुणवत्ता कारणों से बिगड़ने लगे तो ऐसे में राज्य सरकार को काफी नुकसान और मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।









शिक्षक गजेन्द्र कुमार समाजिक कार्यकर्ता बेहरामां ने बताया है कि राजघाट नवादा मे निर्मित पुनपुन नदी पुल से आसपास के सैकड़ों गांवों के लोगो का पटना के साथ ही अन्य जगहों पर छोटे बड़े वाहन से आते-जाते है। शिक्षक गजेंद्र कुमार ने कहा कि सड़क को पीसीसी या पक्कीकरण नही किया गया तो जल्द ही पुल पर गठ्ठा बन सकता है। वही सड़क मार्ग से आने जाने वाले छोटे बड़े वाहन को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।





पटना से ललित नारायण सिंह की रिपोर्ट।।


No comments