Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest



पटना सिटी में नया आई.टी.आई. का मार्ग प्रशस्त : नंद किशोर यादव

पटना सिटी (न्यूज सिटी)। बिहार के पथ निर्माण मंत्री नन्द किशोर यादव ने कहा है कि राज्य सरकार ने आईटीआई (औद्योेगिक प्रशिक्षण संस्थान) के भवन न...


पटना सिटी (न्यूज सिटी)। बिहार के पथ निर्माण मंत्री नन्द किशोर यादव ने कहा है कि राज्य सरकार ने आईटीआई (औद्योेगिक प्रशिक्षण संस्थान) के भवन निर्माण एवं एक सौ बेड वाले बालक छात्रावास के निर्माण की स्वीकृति प्रदान की है। इस पर लगभग 33 करोड़ रूपये के खर्च का अनुमान है।






https://youtu.be/K_PDwp90OJc




श्री यादव ने आज यहाँ बताया कि राज्य सरकार के सात निश्चय योजना के तहत प्रदेश के प्रत्येक अनुमण्डल में एक आईटीआई (औद्योेगिक प्रशिक्षण संस्थान) की स्थापना की जानी है। पटना सिटी में संस्थान के भवन के लिए वित्त विभाग के अधीन गुलजारबाग स्थित राजकीय मुद्रणालय के अधीक्षक एवं कर्मचारियों का परित्यक्त आवास का चयन किया गया हैं। लगभग तीन एकड़ भूमि को श्रम संसाधन विभाग को ट्रांसफर करने के प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। भवन निर्माण विभाग निर्माण कार्य करेगा।






https://youtu.be/JxFT5Q2gANk




श्री यादव ने बताया कि प्रस्तावित आईटीआई भवन के निर्माण पर 26 करोड़ 42 लाख 33 हजार और आईटीआई परिसर मे ही एक सौ शैय्या वाले बालक छात्रावास के निर्माण के लिए 6 करोड़ 63 लाख 82 हजार का प्राक्कलन तैयार किया गया है। ज्ञातव्य है कि राज्य सरकार ने सात निश्चय कार्यक्रम के तहत तकनीकी शिक्षा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से प्रत्येक अनुमंडल में एक-एक औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान खोलने का निर्णय किया है।


No comments