Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest



पटना सिटी में उड़ाई जा रही है सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, बिना मास्क के खरीदारी करते दिखे लोग

पटना सिटी (न्यूज़ सिटी)। वैश्विक महामारी कोरोना को लेकर देश और दुनिया में लोग त्राहिमाम हो चुके हैं। लोगों के जीवन बेपटरी हो गई है। कोरोना क...


पटना सिटी (न्यूज़ सिटी)। वैश्विक महामारी कोरोना को लेकर देश और दुनिया में लोग त्राहिमाम हो चुके हैं। लोगों के जीवन बेपटरी हो गई है। कोरोना के कारण देश भर में लागू हुए लॉक डाउन और अनलॉक के नियमों के कारण अधिकांश लोगों की आर्थिक स्थिति दयनीय हो चुकी हैं, इसके बावजूद भी लोग चेतने को तैयार नहीं है। ताजा मामला पटना सिटी के खाजेकलां थाना क्षेत्र के नवाब बहादुर रोड की है, जहां पर आए दिनों लोगों द्वारा कोरोना से बचाव के लिए बने नियम की धज्जियां उड़ा रहे हैं।






https://youtu.be/xmAoJoAFq2c




केंद्र व राज्य सरकार ने भी लोगों के लिए इस कोरोना महामारी से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन, मास्क एवं सैनिटाइजर का उपयोग अनिवार्य रूप से करने को कहा गया है। लेकिन नवाब बहादुर रोड स्थित डॉक्टर क्लीनिक हो या मेडिकल शॉप, इन जगहों पर कई लोग बिना मास्क के दवा खरीदते दिखे। इतना ही नही कोई मरीज भी डॉक्टर को दिखाने आ रहा हैं तो वे भी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते हुए अपने डॉक्टर से दिखाने की अपनी पारी का इंतेजार कर रहे हैं। अगर डॉक्टर के क्लिनिको और दवा के दुकानों में यही हाल रहा तो कोरोना वायरस पर लगाम कसना दुर्लभ हो जाएगा।





सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन और बिना मास्क के दवा खरीदते लोग




आप तस्वीरों में देख सकते हैं किस तरह से उपरोक्त मेडिकल स्टोर में दवा खरीदने के लिए लोग सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा रहे हैं। इतना ही नहीं कुछ लोग बिना मास्क के ही दवा खरीदने पहुंचे हैं। अगर ऐसे में लोग नियम को नही पालन करते हैं तो वैसे लोग कोरोना वायरस को दावत दें रहे हैं। इस पर पुलिस प्रशासन भी नजरअंदाज करती दिख रही है।





पटना सिटी से आनंद राज की रिपोर्ट ।।


No comments