Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

 









 

पटना साहिब की जनता को मिलेगी दो सौगात, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन और शिलान्यास

पटना सिटी/मिशन कुमार (न्यूज सिटी)। बिहार में चुनावी कबड्डी होने को है। इसी बीच सत्ताधारी पार्टी जनता के बीच एनडीए की सरकार के विकास रिपोर्ट ...


पटना सिटी/मिशन कुमार (न्यूज सिटी)। बिहार में चुनावी कबड्डी होने को है। इसी बीच सत्ताधारी पार्टी जनता के बीच एनडीए की सरकार के विकास रिपोर्ट लेकर वोट मांगने की तैयारी में जुटी है। बिहार में विधानसभा चुनाव के बस कुछ ही वक्त बचें हैं और इस वक्त को एनडीए गंवाना नहीं चाहती है। साथ ही एनडीए बचे हुए वक्त का भरपूर लाभ उठा रही है और इस समय का वह विभिन्न तरह के योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन कर जनता का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रही है।





पीएम मोदी के जन्मदिन को सेवा सप्ताह के रूप में मनेगा





इसी बीच आज पटना साहिब विधानसभा क्षेत्र के विधायक सह सूबे के पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने पटना सिटी के खाजेकलां स्थित सामुदायिक भवन में पार्टी के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के साथ की बैठक की। इस दौरान उन्होंने बताया कि आगामी 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है। इस अवसर को बीजेपी पटना साहिब की जनता और कार्यकर्ताओं के साथ उनके जन्मदिन को सेवा सप्ताह के रूप में मनाने का निर्णय लिया।





पटना वासियों को मिलेगी दो सौगात





साथ ही कहा कि प्रधानमंत्री मोदी 15 सितंबर को पटना साहिब विधानसभा क्षेत्र के लोगों को दो सौगात देने वाले हैं। जिसकी तैयारी पार्टी की ओर से पूरी कर ली गई है। हालांकि हम आपको बता दें वह सौगात क्या है, जो चुनाव के पहले एनडीए की सरकार पटना साहिब की जनता को देना चाहती है। तो आइए हम बताते हैं, पहला सौगात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पटना साहिब के कर्मलीचक में सीवरेज प्लांट का उद्घाटन आगामी 15 सितंबर को करेंगे तो वहीं दूसरी ओर उत्तर बिहार और दक्षिण बिहार को जोड़ने वाली महात्मा गांधी सेतु के समानांतर एक और नए पुल का शिलान्यास करेंगे।





बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष आएंगे पटना





साथ ही विधायक नंदकिशोर यादव ने बताया कि आगामी 12 सितंबर को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पटना साहिब की ओर रुख कर रहे हैं और उनका मकसद पटना साहिब स्थित बड़ी पटन देवी मंदिर के दर्शन करने का है।





पीएम मोदी ने वर्ष 2017 में रखी थी नींव





आपको बता दें कि 14 अक्टूबर 2017 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चार प्रोजेक्टों की नींव रखी गई थी। जिसमें से एक प्रोजेक्ट राजधानी पटना के कर्मलीचक में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट हैं। इस योजना की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेशनल मिशन फॉर क्लीन गंगा के तहत की। आमतौर पर बोलचाल की भाषा में इस योजना को लोग नमामि गंगे के नाम से भी जानते हैं।





तो आइए हम बताते हैं कर्मलीचक स्थित सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट से पटना वासियों को क्या फायदा मिलने वाला है :---





नमामि गंगे योजना के तहत कार्यरत पदाधिकारियो से मिली जानकारी के अनुसार, पटना में प्रतिदिन लगभग 22 करोड़ लीटर गंदे नाले के पानी का विभिन्न इलाकों से बाहर निकलता है। इसके बाद गंदे नाले के पानी को बनाये जा रहे सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के द्वारा वैज्ञानिक पद्धति से इसे सीवरेज किया जा सकेगा। जिसके बाद पटना वासियों को प्रतिदिन लगभग 3.5 करोड़ लीटर शुद्ध पानी मुहैया कराया जा सकेगा।


No comments