Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

 









 

मां मुंडेश्वरी मंदिर का द्वार खुला, श्रद्धालु अब कर सकते हैं दर्शन

भभुआ (कैमूर)/(न्यूज सिटी)। देश के अतिप्राचीन माता मुंडेश्वरी धाम में पहुंच कर श्रद्धालु मंगलवार से दर्शन पूजन कर सकेंगे। कोरोना के संक्रमण ...


भभुआ (कैमूर)/(न्यूज सिटी)। देश के अतिप्राचीन माता मुंडेश्वरी धाम में पहुंच कर श्रद्धालु मंगलवार से दर्शन पूजन कर सकेंगे। कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए सरकार के निर्देश पर मंदिर बंद किया गया था। श्रद्धालुओं के मंदिर परिसर में आने से पहले ही मंदिर परिसर को सैनिटाइज किया गया है। साथ ही अन्य साफ सफाई की व्यवस्था भी पूर्ण कर ली गई है। इस संबंध में धार्मिक न्यास परिषद के सचिव अशोक कुमार सिंह ने बताया कि मंगलवार से माता के दर्शन के लिए मंदिर खोल दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि भीड़ से बचाव के लिए लोगों को दर्शन करने से पूर्व रजिस्ट्रेशन कराना होगा। जो निशुल्क होगा। ताकि अधिक भीड़ से बचा जा सके। उन्होंने कहा कि एक दिन में सौ श्रद्धालुओं को दर्शन कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि दर्शन करने वाले सभी श्रद्धालुओं को हर हाल में मास्क का उपयोग करना होगा।






https://youtu.be/uTnykurIRGc




मंदिर परिसर में प्रवेश करते ही सभी को धार्मिक न्यास परिषद द्वारा सैनिटाइजर की व्यवस्था निशुल्क उपलब्ध कराई जाएगी। बता दें कि देश में वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के लिए सरकार ने सार्वजनिक स्थलों के साथ-साथ भीड़ से बचाव को ले धार्मिक स्थलों को भी बंद कर दिया था। जिसके चलते काफी लंबे समय तक मुंडेश्वरी धाम सहित प्रदेश के महत्वपूर्ण धार्मिक स्थल बंद रहे। मिली जानकारी के अनुसार प्रथम लॉकडाउन में 25 मार्च से 7 जून तक मुंडेश्वरी धाम बंद रहा। उसके बाद 6 जुलाई से 21 सितंबर 2020 तक कोविड-19 के चलते मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं का प्रवेश नहीं हो पाया। लंबे समय के बाद जिले के श्रद्धालुओं सहित दूर प्रदेशों से आने वाले श्रद्धालु अब मां का दर्शन कर पूजा-अर्चना कर सकेंगे। श्रद्धालुओं की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए धार्मिक न्यास परिषद अपने स्तर से सभी महत्वपूर्ण सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए जुटा हुआ है।


No comments