Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest




 

इस वर्ष दुर्गापूजा में नहीं लगेंगे पंडाल, मेले और मूर्ति स्थापना पर भी लगा रोक

पटना (न्यूज सिटी)। देश भर में पर्व-त्योहार का सीजन शुरू हो रहा है। हिन्दू धर्म के सबसे महान पर्व दुर्गापूजा, दीवाली और छठ पूजा है। लेकिन इस ...


पटना (न्यूज सिटी)। देश भर में पर्व-त्योहार का सीजन शुरू हो रहा है। हिन्दू धर्म के सबसे महान पर्व दुर्गापूजा, दीवाली और छठ पूजा है। लेकिन इस बार कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने पटना के सभी जगहों पर पूजा-पंडालों और प्रतिमा स्थापित करने पर रोक लगा दिया है।





जिला प्रशासन के मुताबिक राजधानी पटना में कोरोना से बचाव के लिए केन्द्र सरकार द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देश का पालन करना अनिवार्य है। इसके मुताबिक किसी भी आयोजन में 100 से अधिक लोग इकट्ठा नहीं हो सकते हैं। यहां तक की दुर्गा पूजा की शान मेलों में लगे झूले और पंडालों से होती है। अगर मेला लगा और पंडाल बनाए गए तो नियम का पालन नहीं हो पाएगा। इसको देखते हुए डीएम कुमार रवि ने पूजा पंडाल और मेला लगाने पर रोक लगाई है और अभी पटना प्रशासन की तैयारी चुनाव में जुटा हुआ है।





गौतलब है कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से एहतियात कदम उठाया गया है। इस बार पाबंदी के बीच पटनावासी अपने-अपने घरों में ही माँ दुर्गा सहित अन्य देवी देवताओं की पूजा-आराधना करेंगे।


No comments