Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest



लोकनायक जयप्रकाश नारायण का 118 वीं जयन्ती समारोह मनाया

पटना सिटी (न्यूज सिटी)। आज 1974 जे• पी• आन्दोलनकारी मंच बिहार के प्रदेश अध्यक्ष श्रीप्रकाश मालाकार की अध्यक्षता में नई सड़क चौक पटना सिटी मे...


पटना सिटी (न्यूज सिटी)। आज 1974 जे• पी• आन्दोलनकारी मंच बिहार के प्रदेश अध्यक्ष श्रीप्रकाश मालाकार की अध्यक्षता में नई सड़क चौक पटना सिटी में लोकनायक जयप्रकाश नारायण का 118 वीं जयन्ती समारोह का आयोजन हुआ। इस मौके पर जयप्रकाश नारायण के तैल चित्र पर माल्यार्पण व पुष्प अर्पित कर हर्सोल्लास से मनाया।संचालन डॉक्टर इक्वाल अहमद ने किया।





कार्यक्रम में शामिल जे पी आन्दोलनकारीयों ने जे पी के व्यवस्था परिवर्तन एवं सम्पुर्ण क्रांति के सपनों को साकार करने के संकल्पों को दुहराया। साथ ही बिहार में जे पी आन्दोलनकारीयों के आर्थिक हालत व उपेक्षा के लिए सत्ता में बैठे जिम्मेवार ठहराते हुए खासकर पटना साहिब विधानसभा छेत्र से विगत 30 वर्षों से लगातार स्थानीय विधायक व मंत्री पद पर रहते हुए भी पटना सिटी में 1974 में हुए गोली काण्ड हुए घायलों और शहीदों व भूमिगत रुप से अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले क्रान्तिकारी भी आन्दोलनकारियों को अब पेंशन आदी की सुबिधा नहीं दी जा रही है। इसके लिए जे पी आन्दोलनकारियों ने स्थानीय विधायक सह पथ निर्माण मंत्री माननीय नन्द किशोर यादव को जिम्मेवार ठहराया है।





जे पी आन्दोलनकारीयों ने मंत्री नंद किशोर यादव पर यह भी आरोप लगाया कि वे विगत 30 वर्षों से पटना सिटी में अब तक किसी भी क्षेत्र में लोकनायक जयप्रकाश नारायण का प्रतिमा नहीं लगाए हैं। वैसे मंत्री नंद किशोर यादव जी भी जे पी आन्दोलनकारी रह चुके हैं और जे पी आन्दोलनकारी के ही कोटे से स्थानीय विधायक लगातार हैं। इस अवसर पर डॉक्टर इक्वाल अहमद, डॉक्टर निर्मल कुमार मिश्रा, संजीव यादव, धीरेन्द्र कुमार वर्मा, विजय कुमार, अरुण कुमार अग्निवेष, कपिलदेव प्रसाद, मनोज कुमार सुमन सहित दर्जनों लोग उपस्थित रहे।


No comments