Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

 









 

एनडीए के शासन में मिथिलांचल विकास की पटरी पर दौड़ रही हैं : अश्विनी चौबे

सेंट्रल डेस्क, न्यूज सिटी। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि एनडीए का लक्ष्य सुशासन है। महागठब...


सेंट्रल डेस्क, न्यूज सिटी। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि एनडीए का लक्ष्य सुशासन है। महागठबंधन का लक्ष्य जनता को ठगना एवं उनका शोषण करना है। 1990 से 2005 तक राजद गठबंधन की सरकार में बिहार हर क्षेत्र में पिछड़ता चला गया। अपहरण एक नया उद्योग बन गया था। जब बिहार में सुशासन की सरकार आई, बिहार के कोने कोने में विकास दिखने लगा अपराधियों पर नकेल कसी गई। मिथिलांचल का जितना विकास एनडीए के शासनकाल में आजादी के बाद हुआ। उतना किसी भी शासनकाल में नहीं हुआ।





केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे पाली रणपरती, अलीनगर दरभंगा में एनडीए प्रत्याशी के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि एनडीए ने दरभंगा में एम्स व एयरपोर्ट देने का काम किया। मिथिलांचल के जिन जिलों में मेडिकल कॉलेज नहीं है। वहां भी मेडिकल कॉलेज देने का काम भी एनडीए कर रही है।





एनडीए ने 516 करोड़ रुपये की लागत से कोसी पर रेल महासेतु बनाकर कोसी और मिथिलांचल के लोगों का 86 साल पुराना सपना साकार किया। कोसी नदी पर इस रेल पुल के बनने से सबसे ज्यादा फायदा दरभंगा, मधुबनी, सुपौल और सहरसा जिले में रहने वाले लोगों को होगा। बिहार में 1934 में आए भूकंप के दौरान कोसी नदी पर बना रेल पुल क्षतिग्रस्त हो गया था। अब 86 साल बाद ये पुल तैयार हो गया है। कोसी मेगा ब्रिज लाइन परियोजना की आधारशिला 2003 में तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने रखी थी। करीब 17 साल बाद अब यह पुल बनकर तैयार हुआ, जिसका उद्घाटन पीएम नरेंद्र मोदी ने किया।





श्री चौबे ने कहा कि जब राजद एवं कांग्रेस को मौका मिला तो भ्रष्टाचार में लिप्त रहे। महागठबंधन का विकास से कोई लेना देना नहीं है। विकास योजनाओं को धरातल पर उतारने का काम एनडीए की सरकार ने किया है, आगे भी करती रहेगी। एनडीए की सरकार ने मखाने का ब्रांडिंग करने का काम किया है। देश का 80 प्रतिशत मखाना मिथिला क्षेत्र में होता है। आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत मखाने की वर्ल्ड ब्रैंडिंग की जा रही है। मखाने का उत्पादन करने वालों को भी उचित दाम मिलेंगे। सभा को स्थानीय सांसद गोपाल जी ठाकुर ने भी संबोधित किया।


No comments