Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest




 

गुलजारबाग में चेह्ल्लुम एवं दुर्गा पूजा के लेकर शांति समिति की बैठक हुई

पटना सिटी (न्यूज सिटी)। चेह्ल्लुम एवं दुर्गा पूजा के लेकर आज शांति समिति की बैठक गुलजारबाग स्टेडियम में आयोजित हुई। बैठक की अध्यक्षता पटना ...


पटना सिटी (न्यूज सिटी)। चेह्ल्लुम एवं दुर्गा पूजा के लेकर आज शांति समिति की बैठक गुलजारबाग स्टेडियम में आयोजित हुई। बैठक की अध्यक्षता पटना सिटी एसडीओ अमित रजन, अपर अनुमण्डल पदाधिकारी चांदनी कुमारी एवं डीसीएलआर अखिलेश प्रसाद ने की। इस दौरान उपरोक्त अधिकारियों ने शांति समिति के सदस्यों को संयुक्त रूप से संबोधित करते हुए कहा कि चेहल्लुम में अखाड़ा निकालने, ताजिया, सिपर, डीजे एवं झंडा का प्रयोग आदि पर प्रतिबंध है। मातमी कार्यक्रम का आयोजन अपने घर में ही करने का दिशा-निर्देश दिया। मुस्लिम समुदाय के लोग सिर्फ फूल-पान लेकर पांच आदमी से ही जाकर शबाकर की तकिया में जाकर पहलाम करे। भीड़ एवं मेला पर पूर्ण प्रतिबंघ रहेगा।





वही हिन्दू धर्म के पवित्र पर्व दुर्गापूजा को लेकर भी शांति समिति में कई दिशा निर्देश दिये गए। दुर्गापूजा में किसी भी स्थान पर प्रतिमा व मूर्ति की स्थापना नही कर सकेंगे। सिर्फ विधि-विधान से ही कलश का स्थापना और नवरात्रा का पूजा कट सकेंगे। बड़ी पटनदेवी, छोटी पटनदेवी, शीतला मंदिर, जल्ला का हनुमान मंदिर, काली स्थान चौक में पुलिस एवं महिला बल की तैनाती रहेगी। वही स्थायी पूजा स्थल व मंदिर में श्रद्धालुओं की निगरानी सीसीटीवी से की जाएगी। मंदिर में श्रद्धालु प्रवेश से पूर्व मास्क, सैनिटाइजर एवं सोशल डिस्टेनस का पालन करेंगे।





बैठक में गणेश कुमार, चुन्नु चन्द्रवंशी, रमेश रजक, संजय मालाकार, मो• जावेद, सतनाम सिह, शीतला मंदीर के पूजारी सुनील मालाकार, पटन देरी गढ़ा के अघ्यक्ष धन्नू साव आदि लोग मौजूद थे।


No comments