Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest



बिहार चुनाव में कांग्रेस ने शत्रुघ्न सिन्हा के पुत्र और पटना साहिब से प्रवीण कुशवाहा पर लगाया दांव

सेंट्रल डेस्क, न्यूज सिटी। बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने 24 और सीटों पर चुनाव निशान बांट दिए। लेकिन आधिकारिक घोषणा नहीं की। जिन ...


सेंट्रल डेस्क, न्यूज सिटी। बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने 24 और सीटों पर चुनाव निशान बांट दिए। लेकिन आधिकारिक घोषणा नहीं की। जिन लोगों को प्रत्याशी बनाया गया है, उनमें पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव की बेटी सुभाषषिनी और फिल्म अभिनेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा के पुत्र लव सिन्हा एवं कांग्रेस के बुजुर्ग नेता कृपानाथ पाठक का भी नाम शामिल है।





हालांकि केंद्रीय मंत्री शरद यादव की बेटी सुभाषिनी को मधेपुरा जिले के बिहारीगंज से प्रत्याशी बनाया गया है। दूसरे चरण के लिए शत्रुघ्न सिन्हा के पुत्र लव सिन्हा को बांकीपुर से कांग्रेस का प्रत्याशी बनाया है। महागठबंधन की ओर से बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में कांग्रेस के हिस्से 25 सीटें और तीसरे चरण में 24 सीटें मिली हैं। 





हालांकि बड़ी बात यह है कि दूसरे चरण के लिए चुनाव निशान बांटने से पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दुबारा स्क्रीन कमेटी के साथ बैठक की। हालांकि सूत्रों के अनुसार से बताया जाता है कि टिकट के लिए चयनित उम्मीदवारों को लेकर आलाकमान के दरबार में प्रदेश कांग्रेस नेताओं को भी फटकार लगी है।





वहीं बिहार विधानसभा के तीसरे चरण के चुनाव को लेकर उम्मीदवारों का भी चयन कांग्रेस पार्टी ने कर दी है। जिसमें मुजफ्फरपुर से विजेंद्र चौधरी और दूसरे चरण में कुचायकोट से बाहुबली काली पांडे एवं पटना साहिब से प्रवीण सिंह कुशवाहा को उम्मीदवार बनाया गया है। पार्टी ने अपने उन विधायकों को भी टिकट दिया है, जिनका चुनाव दूसरे चरण में होना है। इनमें रोसड़ा से डॉ अशोक कुमार, बेगूसराय से अमिता भूषण, भागलपुर से अजित शर्मा और बेतिया से मदन मोहन तिवारी शामिल हैं। माझी के सीटिंग विधायक विजय शंकर दुबे को इस बार हाईकमान ने महाराजगंज भेज दिया है, क्योंकि मांझी सीट वामदल के खाते में चली गई है। दिल्ली-मुंबई से प्रत्याशी उतारे जाने के बाद कांग्रेस के टिकट दावेदार निराश हैं। वही लालगंज से पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार के भतीजे राकेश कुमार ऊर्फ पप्पू सिंह को और राजापाकर से प्रतिमा कुमारी दास को टिकट दिया है। वैशाली से ई. संजीव सिंह के नाम पर मुहर लगी है। इसके अलावा नालंदा से युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गुंजन पटेल को, बेलदौर से चंदन यादव, खगड़िया से छत्रपति यादव, पारू से अनुनय कुमार सिंह और हरनौत से रवि गोल्डन को टिकट दिया गया है।बेगूसराय से अमिता भूषण, भागलपुर से अजित शर्मा, बेतिया से मदन मोहन तिवारी, महाराजगंज से विजय शंकर दुबे, लालगंज से राकेश कुमार ऊर्फ पप्पू सिंह, नालंदा से गुंजन पटेल, बेलदौर से चंदन यादव, खगड़िया से छत्रपति यादव, पारू से अनुनय कुमार सिंह, हरनौत से रवि गोल्डन, कुशेश्वरस्थान से डॉ. अशोक कुमार को सिंबल दिया है। हालांकि अभी तक कांग्रेस ने टिकट वितरण की आधिकारिक घोषणा नहीं की है।


No comments