Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest



पुनपुन नदी की स्वच्छता में लगी सेंध, नदी किनारे लगा गंदगी का अंबार

पटना (न्यूज सिटी)। केन्द्र सरकार नमामि गंगे योजना के तहत गंगा नदी की स्वच्छता को लेकर काफी हद तक प्रयास किए जा रहे है तो वही अर्ध गंगे पुनपु...


पटना (न्यूज सिटी)। केन्द्र सरकार नमामि गंगे योजना के तहत गंगा नदी की स्वच्छता को लेकर काफी हद तक प्रयास किए जा रहे है तो वही अर्ध गंगे पुनपुन नदी में केन्द्र और राज्य सरकार की विभिन्न योजना के तहत पुनपुन नदी तट पर स्थित गावों मे नाल निर्माण कर गंदे पानी की नदी में निकासी जा रही है। घर से निकलने वाले मल-मूत्र और गंदे पानी के कारण अंतरराष्ट्रीय पुनपुन नदी के पवित्रता विलुप्त होने के कागार पर हैं।





पुनपुन नदी में बहता नाली का पानी औ कूड़े का ढेड़




शायद आप सभी लोग पुनपुन नदी की बिरासत से अवश्य ही अवगत होगें। पुनपुन अंतरराष्ट्रीय पितृपक्ष मेला के दौरान देश विदेश के भिन्न-भिन्न राज्यों से हजारों की संख्या में श्रद्वालु सैलानी आकर नदी तट पर वैदिक मंत्रोच्चार के माध्यम से अपने पितरों की मोक्ष प्राप्ति की कामना करते है।









अर्ध गंगे पुनपुन नदी का आखिरी पड़ाव फतुहां मे स्थित गंगा नदी से जुडता है तो क्या ऐसे में स्वच्छता कें पाठ़ पढ़ाने वाले केन्द्रीय और राज्य तंत्र मे बैठ़े लोग दृष्टिगोचर करेंगे और प्रकृतिक प्रदत्त पुनपुन नदी की संरचना का विचार करें।





रिपोर्टर-ललित नारायण सिंह।


No comments