Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest


 


कोरोना पर भारी पड़ा आस्था, पटना के घाटों पर प्रतिमा विसर्जन के लिए उमड़ा जनसैलाब

पटना/मिशन कुमार (न्यूज सिटी)। कोरोना काल में विधानसभा चुनाव होना है। इसी बीच बिहार में दुर्गापूजा का भी आयोजन धूमधाम से मनाया गया। वही राजधा...


पटना/मिशन कुमार (न्यूज सिटी)। कोरोना काल में विधानसभा चुनाव होना है। इसी बीच बिहार में दुर्गापूजा का भी आयोजन धूमधाम से मनाया गया। वही राजधानी पटना सहित अन्य जिलों का भी हाल यही रहा। यहाँ पर भी धूमधाम और हर्षोल्लास से दुर्गापूजा का मनाया गया।





वहीं दूसरी ओर राजधानी पटना में प्रतिमा विसर्जन के दौरान लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। अशोक राजपथ पर भी काफी भीड़-भाड़ देखने को मिला। भीड़ ऐसा था जैसे मानों की पटना सिटी की सड़कों पर मेला का आकार ले चुकी थी। मानों लोगों में कोरोना वायरस का डर खत्म हो गया है और कोरोना पर आस्था की भीड़ भारी पड़ा।









ऐसा ही हाल पटना के गंगा घाटों पर दिखा। जब हमारी टीम पटना सिटी के भद्र घाट पर औचक निरीक्षण करने पहुंची तो मानों प्रतिमा विसर्जन करने पहुंचे श्रद्धालुओं में कोरोना का डर-भय एकदम से खत्म हो चुका है। श्रद्धालुओं के व्यवहार देखने से ऐसा प्रतीत हो रहा था जैसे दुनिया भर से कोरोना वायरस का नामोनिशान मिट चुका हैं। भद्र घाट पर प्रतिमा विसर्जन करने पहुंचे अधिकांश लोग बिना मास्क के दिखे। साथ ही शारीरिक दूरी बनाने में भी कोताही दिखा रहे थे। लोगों के लिए कोरोना वायरस से बचाव के लिए बनाए गए नियम को भी ताक पर रख कर अनदेखा कर रहे थे। अगर ऐसा ही स्थित एक से दो दिन और रही तो कोरोना से संक्रमित लोगों की स्थिती भयावह हो जाएगी। हालांकि पटना के गंगा घाटों पर जिला प्रशासन द्वारा पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई थी। इसके बाबजूद भी लोग नही चेत रहे थे और कोरोना वायरस को खुलेआम दावत देते रहे।





इसलिए न्यूज सिटी की टीम आमलोगों से अपील करती है जब तक भारत में कोरोना वायरस से बचाव के लिए कोई दवा नही आ जाता, तब तक लोगों को भीड़भाड़ में जाने से बचना चाहिए। साथ ही लोगो को भारत सरकार द्वारा कोरोना वायरस से बचाव के नियम का पालन करना होगा। लोगो को मास्क का प्रयोग अनिवार्य रूप से करना होगा और शारीरिक दूरी भी बनाए जाने की आवश्यकता है।


No comments