Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest



विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पूर्णिया के कसबा में आयोजित हुई समीक्षात्मक बैठक

पूर्णिया/श्याम नंदन (न्यूज़ सिटी)। कसबा प्रखंड के कलानंद उच्य विद्यालय गढ़बनैली के सभागार भवन मे आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी के मद्देनजर स...


पूर्णिया/श्याम नंदन (न्यूज़ सिटी)। कसबा प्रखंड के कलानंद उच्य विद्यालय गढ़बनैली के सभागार भवन मे आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी के मद्देनजर समीक्षात्मक बैठक आयोजित किया गया। बैठक में कसबा विधानसभा के सभी सेक्टर पदाधिकारियों एवं पुलिस अधिकारीयों के अलावे विधानसभा क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी भी मौजूद थे।





बैठक की अध्यक्षता जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी राहुल कुमार ने किया।बैठक में पूर्णिया के पुलिस अधीक्षक विशाल शर्मा, डीडीसी, सदर एसडीएम विनोद कुमार, कसबा विधानसभा के रिटर्निग ऑफिसर सह सदर डीसीएलआर संजय कुमार सिंह के साथ सदर एसडीपीओ आनंद कुमार पांडेय भी मौजूद थे। निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी राहुल कुमार ने विधान सभा चुनाव के मद्देनजर सभी सेक्टर पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी मतदान केंद्र पर जाकर ढांचागत सुविधा, पेयजल की उपलब्धता, सैड की व्यवस्था, रैंप, शौचालय आदि का आकलन पूर्व में ही कर लें। यदि कोई भी मतदान केंद्र में किसी प्रकार की कमी है तो संबंधित सहायक निर्वाची को अविलंब सूचित करें।





निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी ने सभी सेक्टर पदाधिकारी को नजरी नक्शा बनाने, सहायक मतदान केंद्रों का व्यापक प्रचार तथा एक जनवरी 20 को 18 वर्ष पूरे कर चुके नए मतदाताओं की व्यापक भागीदारी सुनिश्चित करने की बात कही। मौके पर भूमि सुधार एवं उप समाहर्ता धमदाहा सह निर्वाची पदाधिकारी कसबा विधानसभा संजय कुमार सिंह ने बैठक को संबोधित करते हुए विस्तार पूर्वक सेक्टर पदाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारी की जिम्मेदारी एवं कर्तव्यों से अवगत कराया। वही उन्होंने सख्त लहज़े में कहा कि चुनाव में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दास्त नहीं की जायेगी।





सभी मतदान केंद्र का भौतिक सत्यापन, उपलब्ध सुविधाएं तथा अपने सेक्टर के अधीन अन्य आवश्यक कार्य शीघ्र ही पूरा कर लें। उन्होंने बताया कि सभी सेक्टर पदाधिकारी निर्वाचन का कार्यक्रम की घोषणा के दिन से मतदान प्रक्रिया की समाप्ति तक अपने-अपने निर्धारित सेक्टर में स्वतंत्र एवं निर्भय होकर मतदान सुनिश्चित कराएंगे। बैठक में कसबा विधानसभा क्षेत्र के कसबा, जलालगढ़, श्रीनगर तथा केनगर के प्रखंड विकास पदाधिकारी अंचलाधिकारी तथा पुलिस कर्मी मौजूद थे। वहीं बैठक के बाद जिला पदाधिकारी राहुल कुमार तथा पुलिस अधीक्षक विशाल शर्मा ने संयुक्त रूप से विद्यालय परिसर में वृक्षारोपण किए।


No comments