Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest



पूर्णिया में CAPF की टीम ने स्कार्पियो से किया मोटी रकम बरामद, जांच में जुटी पुलिस

पूर्णिया/श्याम नंदन (न्यूज़ सिटी)। पूर्णिया में विधान सभा चुनाव के मद्देनजर सीएपीएफ (CAPF) कम्पनी अपने विशेष अभियान में जुटी टीम ने स्कोर्पि...


पूर्णिया/श्याम नंदन (न्यूज़ सिटी)। पूर्णिया में विधान सभा चुनाव के मद्देनजर सीएपीएफ (CAPF) कम्पनी अपने विशेष अभियान में जुटी टीम ने स्कोर्पियो से चौवालीस लाख रूपये बरामद किया है।





आसन्न बिहार विधान सभाआम निर्वाचन-2020 को स्वच्छ, स्वतंत्र, शांतिपूर्ण, भयमुक्त एवं निष्पक्ष ढंग से सम्पन्न कराने हेतु पूर्णियाॅं पुलिस अधीक्षक विशाल शर्मा पूरी तरह से दृढ़ संकल्पित होकर कार्य कर रहे है। पूर्णिया एसपी ने बताया कि मतदान के दौरान निष्पक्षता बरतना हमारी प्राथमिकता के साथ नैतिक तथा वैधानिक जिम्मेवारी भी है। चुनाव के पूर्व प्राप्त प्रत्येक सीएपीएफ (CAPF) कम्पनी के लिये साप्ताहिक योजना भी तैयार किया गया है। योजना के तहत सीएपीएफ (CAPF) कम्पनी को अपने क्षेत्र में तलाशी अभियान, छापेमारी अभियान, वाहन चेकिंग के साथ फ्लैग मार्च कर अपराधकर्मियों की गिरफ्तारी एवं कुर्की अधिपत्र तामिला इत्यादि कार्यो में शामिल किया जा रहा है।





कार्य योजना के तहत सीएपीएफ (CAPF) कम्पनी द्वारा फ्लैग मार्च, सघन वाहन चेकिंग अभियान एवं शराब कारोबारियों के विरूद्ध सघन अभियान भी चलाया जा रहा है, जो आगे निरंतर जारी भी रहेगा। कार्य योजना के आलोक में सीएपीएफ कम्पनी द्वारा चलाये जा रहे विशेष अभियान के दौरान रघुवंशनगर ओ0पी0 अन्तर्गत ग्राम शीशवा से 04 शराब कोरोबारियों को कुल-333.780 लीटर विदेशी शराब और 03 वाहन के साथ गिरफ्तार किया गया है।





बता दें कि बिहार विधान सभा चुनाव-2020 के मद्देनजर गठित स्टेटिक सर्विलांस टीम द्वारा वाहन चेकिंग के क्रम में एक स्कोर्पियो से कुल-चौवालीस लाख रूपया भी बरामद किया गया है। स्कोर्पियो से चौवालीस लाख रूपये मिलने के बावत के.हाट थाना प्रभारी सुनील कुमार मंडल ने बताया कि जब्त रूपये प्रसादपुर चंपानगर निवासी मनोज यादव का है। वही मनोज यादव ने बताया कि ये रूपये लेबर को देने के लिए जा रहे थे। चौवालीस लाख रूपये का मिलना वो भी चुनाव का घोषणा के बाद ये बिलकुल ही समझ से परे है। निर्वाचन आयोग के द्वारा चुनाव की घोषणा के बाद जिलाधिकारी पूर्णिया राहुल कुमार ने ज्यादा रूपये के आवाजाही पर भी रोक लगा दिया है। इतने ज्यादा रूपये का मिलना सचमुच एक गंभीर विषय है, जिस पर उच्च स्तरीय जांच होने की जरूरत है। फिलहाल रूपये स्टेटिक मजिस्ट्रेट के द्वारा जब्त किया गया है। इस संदर्भ में पूर्णिया पुलिस के द्वारा गहनता से जाँच किया जा रहा है।


No comments